1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar panchayat chunav bahubali fielded wife all candidates withdrew nomination jamui zila parishad seat avh

Bihar Panchayat Chunav: बाहुबली का खौफ! बीवी को चुनावी मैदान में उतारा, तो सभी कैंडिडेट ने वापस लिया नामांकन

जिला परिषद पूर्वी भाग सिकंदरा से जिला पार्षद पद को लेकर रंजन सिंह, मनोज सिंह, संजीव कुमार सिन्हा, सतीश धानुक और गुड्डु यादव ने नामांकन कराया था, लेकिन अब सबने नामांकन वापस ले लिया. वहीं उम्मीदवारों के नामांकन वापस लेने से क्षेत्र में चर्चा का दौर शुरू हो गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पति गुड्डू यादव के साथ दुलारी देवी
पति गुड्डू यादव के साथ दुलारी देवी
Facebook

बिहार में प्रथम चरण में हो रहे पंचायत चुनाव को लेकर सोमवार को कई उम्मीदवारों ने नाम वापस लिया. इसी क्रम में जमुई जिले सिकंदरा जिला परिषद पूर्वी भाग से बाहुबली गुड्डू यादव की पत्नी दुलारी देवी को छोड़कर जिला पार्षद पद के लि‍ए नामांकन क‍िए सभी प्रत्‍याश‍ियों ने अपना पर्चा वापस ले ल‍िया है. इस तरह से उक्त पद पर एक मात्र उम्मीदवार दुलारी देवी ही बची.

जानकारी के अनुसार जिला परिषद पूर्वी भाग सिकंदरा से जिला पार्षद पद को लेकर रंजन सिंह, मनोज सिंह, संजीव कुमार सिन्हा, सतीश धानुक और दुलारी देवी के पति गुड्डु यादव ने नामांकन कराया था. बताते चलें कि सिकंदरा पूर्वी जिला परिषद क्षेत्र से वर्तमान में भी दुलारी देवी ही जिला पार्षद हैं. इसके पहले वह सिकंदरा पश्चिमी जिला परिषद क्षेत्र संख्या सात से पहली बार 2011 में चुनी गई थी.

वर्ष 2016 में वह क्षेत्र सुरक्षित हो जाने के बाद दुलारी देवी ने सिकंदरा पूर्वी भाग से चुनाव लड़ी और बड़ी जीत हासिल की थी. चेयरमैन की कुर्सी पर भी दुलारी देवी की दावेदारी मजबूत बताया जाता है. बताते चलें कि इसके पहले भी गुड्डू यादव ने अपनी पत्नी दुलारी देवी को चेयरमेन बनाने को लेकर काफी प्रयास किया था लेकिन उपलब्धि हाथ नहीं लगी थी

दो दर्जन से अधिक मामलों में नामजद आरोपी हैं गुड्डू यादव- मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गुड्डू यादव दो दर्जन से अधिक मामलों में नामजद हैं. गुड्डू यादव का नाम जमुई के चर्चित बाहुबलियों में शुमार है. हालांकि कई मामलों में गुड्डू यादव या तो रिहा हो चुका है या जमानत पर है.

Posted By : Avinish Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें