1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar news cng and png prices increased cooking and driving became more expensive rdy

bihar news: सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़े, खाना बनाना व गाड़ी चलाना हुआ और महंगा

गेल (इंडि‍या) लिमिटेड ने पीएनजी और सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. प्राकृतिक गैस की कीमत बढ़ने के बाद पटना में शनिवार को सीएनजी दो रुपये प्रति किलो और घरों में पाइप के जरिये पहुंचने वाली वाली रसोई गैस एक रुपये महंगी हो गयी.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
खाना बनाना हुआ और महंगा
खाना बनाना हुआ और महंगा
प्रभात खबर.

गेल (इंडि‍या) लिमिटेड ने पीएनजी और सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. प्राकृतिक गैस की कीमत बढ़ने के बाद पटना में शनिवार को सीएनजी दो रुपये प्रति किलो और घरों में पाइप के जरिये पहुंचने वाली वाली रसोई गैस एक रुपये महंगी हो गयी. गेल के इस फैसले के बाद पटना में सीएनजी 65.90 रुपये प्रति किलो हो गयी. नया मूल्य दो अक्तूबर को सुबह छह बजे से प्रभावी हो गया है. वहीं, पटना में पीएनजी का मूल्य एक रुपये प्रति घन मीटर बढ़ाकर 32.60 रुपये प्रति एससीएम कर दिया गया है.

वहीं एलपीजी की नयी कीमत एक अक्‍तूबर से लागू हो गयी है. लेकि‍न, राहत वाली बात यह रही कि‍ कीमत में बदलाव नहीं कि‍या गया. पटना में 14.2 किलो का एलपीजी सिलिंडर 983 रुपये ही है. जबकि 19 किलो के कॉमर्श‍ियल सिलिंडर के दाम मे भी 35.50 रुपये की बढ़ोतरी की गयी है. इस तरह 1945 रुपये प्रति सिलिंडर हो गया है. दो अक्तूबर को पटना में पेट्रोल की कीमत 46 पैसे बढ़कर 105.29 रुपये और डीजल की 51 पैसे बढ़कर 97.08 रुपये प्रति लीटर हो गयी है.

चार दिनों में 10 रुपये कि‍लो तक बढ़ गये प्याज के दाम

पटना. पटना की थोक मंडी में प्याज की कीमतों में उछाल आयी है. पिछले चार दिनों में खुदरा बाजार में प्याज के दाम में दस रुपये प्रति कि‍लो का इजाफा हो चुका है. शनि‍वार को खुदरा बाजार में प्‍याज 38 से 40 रुपये प्रति कि‍लो तक बि‍का. वहीं, थोक मंडी में 28 रुपये प्रति‍ किलो बि‍का.

कारोबारि‍यों का कहना है कि बारिश के कारण महाराष्ट्र में लगभग 40% फसल खराब हो गयी है. कारोबारियों की मानें तो आवक 60% घट गया है. ऐसे में आने वाले दिनों में प्याज की कीमत और बढ़ने का आसार है.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें