1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar latest news many flyovers will be ready in patna in six months

छह महीने में फ्लाइओवर से ही घूम लेंगे पूरा शहर, पटना में इन योजनाएं के पूरा होने से मिलेगी राहत

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
छह महीने में फ्लाइओवर से ही घूम लेंगे पूरा शहर
छह महीने में फ्लाइओवर से ही घूम लेंगे पूरा शहर
सांकेतिक फोटो, Twitter

पटना : सब कुछ ठीक रहा, तो फ्लाइओवर से ऊपर ही ऊपर शहर के एक छोर से दूसरे छोर आने-जाने का सपना अगले छह माह में साकार हो जायेगा. इस अवधि में आर ब्लॉक से जीपीओ गोलंबर, करबिगहिया से मीठापुर बस स्टैंड फ्लाइओवर व मीठापुर रेलवे गुमटी पर बन रहा ब्रिज तैयार होना है. इसके निर्माण में आ रही कुछ बाधाओं को दूर करने के लिए प्रयास चल रहा है. बाधाओं के दूर होने पर छह माह में बचे हुए काम को पूरा कर लिये जाने की उम्मीद है. इसके बाद शहर के सभी फ्लाइओवर से एक कोने से दूसरे कोने में आने-जाने की सुविधा बढ़ेगी.

आर ब्लॉक-जीपीओ गोलंबर के बीच बन रहे फ्लाइओवर के लिए ट्रैफिक डाइवर्ट करने पर निर्णय लिया गया है, ताकि जल्द निर्माण शुरू हो सके. हालांकि इसके लिए अभी तारीख की घोषणा नहीं की गयी है. वहीं, मीठापुर रेलवे गुमटी पर इरकॉन द्वारा बनाये जा रहे ब्रिज के लिए रेल संरक्षा आयुक्त की अनुमति का इंतजार है.

पुल निर्माण निगम के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आर ब्लॉक -जीपीओ फ्लाइओवर निर्माण में ट्रैफिक डाइवर्ट होने से लगभग छह माह में काम पूरा हो जायेगा. मीठापुर बस स्टैंड फ्लाइओवर के दिसंबर तक पूरा होने की संभावना है. इन सभी फ्लाइओवर के जुड़ने से पटना बेली रोड, स्टेशन रोड, फ्रेजर रोड सहित अन्य सड़कों पर ट्रैफिक का दबाव कम होगा. फ्लाइओवर से लोग मीठापुर इलाके, यारपुर, बाइपास, विधानसभा, करबिगहिया, कंकड़बाग, गांधी मैदान, आयकर गोलंबर, तारामंडल की ओर आराम से आ-जा सकेंगे.

इन योजनाओं पर हो रहा है काम

1- मीठापुर रेलवे गुमटी के ऊपर इरकॉन द्वारा ब्रिज बनाने का काम होना है. रेल संरक्षा आयुक्त से अनुमति का इंतजार है. इसके बनने से मीठापुर से लोग करबिगहिया, कंकड़बाग की ओर आसानी से आ-जा सकेंगे.

2- जीपीओ की ओर से आने वाले रैंप को तोड़ कर फ्लाइओवर को मिलाने का काम होना है. जीपीओ फ्लाइओवर पर ट्रैफिक दबाव के कारण निर्माण में परेशानी हो रही है. ट्रैफिक प्लान पर विचार हो रहा है. इसके बाद काम शुरू होगा.

3- पटना जंक्शन फ्लाइओवर से एग्जीबिशन रोड फ्लाइओवर आर्म जोड़ने का काम पूरा होने से रामगुलाम चौक की ओर जाना अब आसान हो जायेगा. इसके साथ ही करबिगहिया और मीठापुर बस स्टैंड भी जा सकेंगे.

4- आर ब्लॉक-वीरचंद पटेल पथ फ्लाइओवर चालू होने से आयकर गोलंबर से वीरचंद पटेल पथ होते हुए विधानसभा, सचिवालय, एयरपोर्ट लोग जा सकेंगे. भिखारी ठाकुर पुल जुड़ने से मीठापुर जक्कनपुर आने-जाने वाले को फायदा मिलेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें