1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar flight fare for holi 2021 flight ticket price from delhi to patna to mumbai and kolkata flight news skt

Flight Fare: बिहार से दिल्ली, मुंबई व इन शहरों के लिए आसमान छूने लगा हवाई किराया, जानें किस दिन सस्ता मिल रहा फ्लाइट टिकट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 हवाई सेवा
हवाई सेवा
File

दिल्ली, कोलकाता व मुंबई जैसे महानगरों से होली के अवसर पर पटना आने का हवाई किराया पहले ही सामान्य से तीन-चार गुना तक बढ़ गया है और शनिवार को दिल्ली के लिए तो यह 10 हजार के करीब जा पहुंचा था. अब पटना से विभिन्न महानगरों में वापसी का हवाई किराया भी सामान्य से दोगुना हो गया है.

वापसी के किराया वृद्धि में सबसे खास बात यह है कि यह होली के ठीक बाद 31 मार्च या एक और दो अप्रैल को सबसे अधिक न होकर बल्कि उसके बाद सबसे अधिक है. दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरु वापसी के लिए चार अप्रैल जबकि कोलकाता व हैदराबाद में वापसी का किराया तीन अप्रैल को सबसे अधिक है. चेन्नई जाने का किराया दोनों दिन एकसमान है.

पटना से वापसी का किराया

शहर -3 अप्रैल- 4 अप्रैल

दिल्ली- 3948- 5154

मुंबई- 4460- 5156

कोलकाता -5155 -4105

हैदराबाद- 5311 -3641

चेन्नई- 5994- 5994

बेंगलुरु -4995- 4641

होली को लेकर दूसरे राज्यों से आने वाले यात्रियों को लेकर पटना में विशेष सतर्कता बरती जा रही है ताकि काेरोना का संक्रमण नहीं फैले. इसी कड़ी में पटना के प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल ने कोरोना के बढ़ते मामले एवं होली को देखते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये हैं. उन्होंने महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की कोरोना टेस्टिंग करने का निर्देश दिया है. कोई यात्री कोरोना की जांच के प्रमाणपत्र के साथ नहीं आयेंगे, तो उनकी कोविड जांच तुरंत की जायेगी.

आयुक्त ने सिविल सर्जन को मुंबई से एयरपोर्ट पर उतरने वाले यात्रियों का नियमानुसार टेस्ट करने का निर्देश दिया. निरीक्षण के क्रम में 12 बजे दोपहर तक 150 यात्रियों की जांच की जा चुकी थी. उन्होंने प्रतिदिन न्यूनतम 400 यात्रियों की कोरोना जांच करने का निर्देश दिया है.

आयुक्त ने यात्रियों के टेस्ट के लिए काउंटर बढ़ाने तथा अतिरिक्त कर्मियों की तैनाती करने का निर्देश दिया है. उन्होंने जांच केंद्र के पास महिलाओं एवं सीनियर सिटीजन के लिए बैठने की समुचित व्यवस्था करने की बात कही.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें