1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar corona news today covid test in bihar corona vaccine updates and registration online of corona ka tika and rt pcr test in patna news skt

Coronavirus In Bihar: कोरोना संकट गहराया तो वैक्सीन लेने के लिए लंबी लाइन में लग रहे लोग, कोविड टेस्ट के लिए भी घंटों इंतजार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
लंबी लाइन में लगे लोग
लंबी लाइन में लगे लोग
प्रभात खबर

कोरोना का संकट देशभर में फिर से गहराने लगा है. बिहार में भी संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं. पिछले कुछ दिनों से लगातार बड़ी संख्या में कोरोना पॉजिटिव पाये जा रहे हैं. राजधानी पटना में अब रोजाना 500 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मामले पाये जाने लगे हैं वहीं कई अन्य जिलों में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं. कोरोना संकट गहराने के साथ ही अब कोरोना जांच कराने और वैक्सीन लेने वालों की कतार सभी सेंटरों पर बढ़ती ही जा रही है. कुछ ही दिनों पहले जहां कोविड टेस्ट कराने वाले लोग दिख नहीं रहे थे वहीं अब अचानक लंबी कतारों में खड़े होकर भी अपनी बारी का इंतजार करते दिख रहे हैं.

राजधानी पटना में कोरोना टेस्ट कराने वालों की कतार लगने लगी है. लोग अपनी बारी के लिए लंबा इंतजार करते दिखते हैं. शुक्रवार को लोगों ने अपना धैर्य भी खो दिया और जांच व रिपोर्ट को लेकर न्यू गार्डिनर रोड में जमकर हंगामा किया. होटल पाटलिपुत्र अशोक में लोगों ने इस बात को लेकर हंगामा खड़ा किया कि उन्हें कोरोना जांच का रिपोर्ट एक सप्ताह के बाद भी नहीं मिला है.वहीं कई अन्य सेंटरों पर भी हंगामा जमकर बरपा.

राजधानी पटना में कोरोना वैक्सीन लेने वालों की भी अब कतार लगने लगी है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण से अब लोग खुद को सुरक्षित रखने वैक्सीन लेने निकलने लगे हैं. लेकिन पहले की तरह अब के हालात नहीं हैं. सेंटरों पर लोगों को अपनी बारी का इंतजार करना होता है. वहीं शुक्रवार को 125 से अधिक सेंटरों पर टीका नहीं लग सका. जहां टीकाकरण हुआ भी तो वो उन्हे दिया गया जो दूसरा डोज लेने आए थे.

नोटिस
नोटिस
प्रभात खबर

जिले में कोरोना वैक्सीन की खपत अब अधिक हो चुकी है. जिसके कारण टीकाकरण की संख्या भी अब घट गई है. शुक्रवार को पटना में 6103 लोगों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज दिया गया. वहीं एक हजार लोग ऐसे थे जिन्होंने कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लिया. तीन दिन पहले यह आंकड़ा 20 हजार के पार था. जिले के कई सेटरों पर अब नोटिस तक चिपकाए मिले जिसमें फिलहाल टीकाकरण नहीं होने की सूचना दी गई.

रजिस्ट्रेशन काउंटर बंद
रजिस्ट्रेशन काउंटर बंद
प्रभात खबर

बिहार में वैक्सीन की खपत अचानक बढ़ गई है. कई जिलों में वैक्सीन की कमी के कारण लोगों को मायूसी हाथ लग रही है. वहीं कोविड टेस्ट कराने के लिए भी अब पापड़ बेलने पड़ रहे हैं. लोगों को लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. हालांकि ऐसी उम्मीद जताइ जा रही है कि रविवार से अब ये कमी खत्म हो जाएगी. दरअसल राज्य सरकार की मांग के बाद शुक्रवार को बिहार में वैक्सीन के नौ लाख डोज और भेजे गए हैं. बिहार में भी संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें