1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar combined engineering entrance exam 2021 for admission in bihar engineering college skt

जेईई मेन के बिना भी बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन का मौका, देना होगा ये एग्जाम...

बिना जेइइ मेन के आधार पर भी बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन का मौका मिल सकता है. इसके लिए स्टूडेंट्स को बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा- 2021 के लिए आवेदन करना होगा. आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 12 सितंबर तक है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

पटना. बिना जेइइ मेन के आधार पर भी बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन का मौका मिल सकता है. इसके लिए स्टूडेंट्स को बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा- 2021 के लिए आवेदन करना होगा. आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि पांच सितंबर तक थी, जिसे बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद (बीसीइसीइबी) ने बढ़ा कर 12 सितंबर कर दिया है.

बोर्ड ने कहा है कि बिहार के इंजीनियरिंग कॉलेजों में जेइइ मेन के स्कोर पर एडमिशन होगा. सीटों खाली रहने पर बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा- 2021 के सफल स्टूडेंट्स को इंजीनियरिंग कॉलेजों में एडमिशन का भी मौका दिया जायेगा. यह मौका केवल फिजिक्स, केमिस्ट्री व मैथ से इंटर करने वाले स्टूडेंट्स को ही मिलेगा.

बीसीइसीइबी ने कहा है कि जेइइ मेन परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थी दो चरणों की काउंसेलिंग व एक समापन मॉप अप काउंसेलिंग के तहत सीटें भरी जायेंगी. यदि सीटें रिक्त रह जाती हैं तो इन रिक्त सीटों पर बोर्ड द्वारा संचालित बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा- 2021 के सफल स्टूडेंट्स को मरिट लिस्ट सह विकल्प के आधार पर उपलब्ध सीटों का आवंटन किया जायेगा. स्टूडेंट्स इस संबंध में अधिक जानकारी बोर्ड की वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं. बीसीइसीइ 2021 एक चरण में आयोजित होगा. परीक्षा की तिथि बाद में जारी की जायेगी

बोर्ड ने कहा है कि स्टूडेंट्स इसके साथ-साथ फार्मेसी, बी फिजियोथेरैपी, बी आकुपेशनल थेरैपी, पारा मेडिकल में स्नातक (लैब, ओटी असिस्टेंट, एक्स-रे टेक, ऑफथैलमिक असिस्टेंट तथा बीएससी नर्सिंग) एवं अन्य समान पाठ्यक्रम के लिए भी अब 12 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ बिहार कृषि विश्वविद्यालय सबौर में ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए भी 12 सितंबर तक आवेदन कर सकते हैं. सभी आवेदन फॉर्म में सुधार 14 से 16 सितंबर तक कर सकते हैं.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें