1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar by election 2021 candidate slection jdu rjd and congress eci date announced avh

By Election In Bihar: तारीख ऐलान के बाद अब कैंडिडेट को लेकर चर्चा, महागठबंधन में सीट बंटवारे पर फंसा पेंच

दो सीटों पर उपचुनाव की तारीखों के ऐलान होने के बाद जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा है कि बिहार में दोनों सीट जनता दल यूनाइटेड की है और यहां पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान सीएम नीतीश कुमार करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
By Election 2021
By Election 2021
prabhat khabar

बिहार में विधानसभा के दो सीटों पर उपचुनाव की तारीख ऐलान के साथ ही कैंडिडेट को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है. निर्वाचन आयोग ने बिहार के कुशेश्वरस्थान (सु) और तारापुर सीट पर 30 अक्टूबर को चुनाव कराने का ऐलान किया है. ये दोनों सीट जेडीयू विधायक के निधन के बाद खाली हुआ था.

उपचुनाव की तारीखों के ऐलान होने के बाद जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा ने कहा है कि बिहार में दोनों सीट जनता दल यूनाइटेड की है और यहां पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान सीएम नीतीश कुमार करेंगे. उमेश कुशवाहा ने साथ ही दावा किया कि दोनों सीट पर जेडीयू भारी मतों से जीत दर्ज करेगी.

वही महागठबंधन की बात करें तो दो सीटों में कांग्रेस और राजद के बीच पेंच फंसा हुआ है. कांग्रेस ने दावा किया है कि कुशेश्वस्थान सीट चुनाव के समय उसके खाते में थी और कांग्रेस उम्मीदवार बहुत कम मार्जिन से चुनाव हारे थे, ऐसे में वहां हमारा कैंडिडेट चुनावी मैदान में उतरेंगे. हालांकि गोपालगंज की रैली में तेजस्वी यादव ने कहा था कि इस बार दोनों सीट राजद जीतेगी, जिसपर चर्चा तेज हो गई है.

बता दें कि कुशेश्वरस्थान सीट से 2020 में जेडीयू के शशिभूषण हजारी ने कांग्रेस के अशोक राम को हराया था, वहीं तारापुर में मेवालाल चौधरी ने राजद कैंडिडेट दिव्या प्रकाश को चुनाव हराकर सदन पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि बिहार विधानसभा के इन दोनों सीटों पर उपचुनाव कई मायनों में अहम है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें