1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar board intermediate admission third list spot admission will be for those who do not appear in the list skt

बिहार बोर्ड आज जारी करेगा इंटर में एडमिशन के लिए तीसरी सूची, लिस्ट में शामिल नहीं होने वालों के लिए होगा स्पॉट एडमिशन...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर

पटना: राज्य के प्लस टू स्कूलों और कॉलेजों में इंटर में एडमिशन के लिए थर्ड मेरिट लिस्ट शुक्रवार को जारी हो जायेगी. इसके साथ ही कॉलेजों और स्कूलों की एडमिशन प्रक्रिया भी शुरू हो जायेगी. ऑनलाइन फैसिलिटेशन सिस्टम फॉर स्टूडेंट्स (ओएफएसएस) पोर्टल के जरिये स्टूडेंट्स की मेरिट लिस्ट चार सितंबर को 11 बजे दिन में जारी की जायेगी. स्टूडेंट्स को एडमिशन के लिए इंटिमेशन लेटर दिया जायेगा.

11वीं में एडमिशन आठ सितंबर तक

स्टूडेंट्स को अपने यूजर आइडी डाल कर लेटर को अपलोड करना होगा. इसके बाद आवंटित संस्थानों में एडमिशन लेना होगा. थर्ड लिस्ट के अनुसार 11वीं में एडमिशन आठ सितंबर तक होगा. बोर्ड ने कहा है कि तृतीय चयन सूची के आधार पर चयनित विद्यार्थियों का नामांकन रविवार (छह सितंबर) को भी लिया जाये. रविवार को जिन कर्मियों को नामांकन कार्य में लगाया जाये, उन्हें बाद में एक दिन का क्षतिपूर्ति अवकाश अवश्य ही स्वीकृत किया जाये.

दोबारा नहीं लिया जायेगा नामांकन शुल्क

बोर्ड ने कहा है कि जिनका नाम थर्ड मेरिट लिस्ट में नहीं है, उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है. स्टूडेंट्स थर्ड कट ऑफ देख सकते हैं. थर्ड लिस्ट के एडमिशन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद स्पॉट एडमिशन के संबंध में बाद में जानकारी दी जायेगी. थर्ड चयन सूची में चयनित स्टूडेंट्स अगर आवंटित संस्थानों में एडमिशन नहीं लेते हैं तो वर्तमान सत्र में उनका नाम ओएफएसएस सिस्टम से हटा दिया जायेगा.

कोई भी नामांकन शुल्क नहीं लिया जायेगा

प्रथम नामांकन के बाद कुछ विद्यार्थियों को तृतीय चयन सूची में बेहतर विकल्प प्राप्त हुआ है, जहां उन्हें पुनः नामांकन कराना होगा. यदि किसी विद्यार्थी का प्रथम चयन सूची, द्वितीय चयन सूची और तृतीय चयन सूची के आधार पर बेहतर विकल्प के संस्थान में चयन होता है, तो ऐसे संस्थानों में विद्यार्थी द्वारा फिर से नामांकन कराने के समय संस्थान द्वारा ऐसे विद्यार्थियों से कोई भी नामांकन शुल्क नहीं लिया जायेगा. पूरी चयन प्रक्रिया के समाप्ति के बाद विद्यार्थी अंतिम रूप से जहां नामांकित रहेंगे, उस संस्थान के प्रधान द्वारा नामांकन से संबंधित शुल्क की राशि की समीक्षा की जायेगी.

Posted by : Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें