1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. bihar bed cet 2020 b ed registration date 2020 in bihar know the first merit list date and news in hindi skt

Bihar B.Ed CET 2020: बिहार में बीएड के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया सात अक्टूबर से, ऑनलाइन मिलेगा ऑफर लेटर, जानें मेरिट लिस्ट, नामांकन व अन्य जानकारी....

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Social media

पटना: सीइटी-बीएड के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुक्रवार से आयोजित होने वाली थी, लेकिन अब यह प्रक्रिया सात अक्तूबर से की जायेगी. इसको लेकर तैयारी चल रही है. सीइटी-बीएड के नोडल ऑफिसर डॉ अजीत कुमार सिंह ने कहा कि सात अक्तूबर तक रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी. साथ-साथ छात्र च्वॉइस फिलिंग भी करेंगे.

रजिस्ट्रेशन व च्वॉइस फिलिंग के लिए एक सप्ताह का समय

च्वॉइस फिलिंग के लिए छात्रों को एक सप्ताह का समय दिया जायेगा. कॉलेज मेरिट व आरक्षण के आधार पर रैंडमली सॉफ्टवेयर के माध्यम से चयन किया जायेगा. छात्रों को ऑफर लेटर ऑनलाइन ही जारी कर दिया जायेगा. छात्र को जो भी कॉलेज एलॉट किया जायेगा, वे संबंधित विवि के नोडल ऑफिसर के पास जाकर फिजिकल वेरिफिकेशन करायेंगे. वहां से वे संबंधित कॉलेज में जाकर नामांकन लेंगे.

खाली सीटों के लिए  दूसरी व तीसरी मेधा सूची जारी होगी

इन सबके लिए भी छात्रों को एक सप्ताह तक का समय दिया जायेगा. इसके बाद जो सीटें खाली रहेंगी, उसके लिए दूसरी व तीसरी मेधा सूची जारी होगी. जो छात्र नामांकन नहीं लेंगे, उन्हें क्या करना है, उसकी जानकारी बाद में जारी की जायेगी. फिर अंत में स्पॉट राउंड होगा. पूरा शेड्यूल एक-दो दिन में जारी कर दिया जायेगा.

Posted By: Thakur Shaktilochan Shandilya

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें