1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. big disclosure of arms smuggling in munger two smugglers arrested with 13 pistols and 100 live cartridges avh

मुंगेर में हथियार तस्करी का बड़ा खुलासा, 13 पिस्टल और 100 जिंदा कारतूस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुंगेर में हथियार तस्करी का बड़ा खुलासा
मुंगेर में हथियार तस्करी का बड़ा खुलासा
Prabhat Khabar

बिहार एसटीएफ की विशेष टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. गुरुवार को एसटीएफ की टीम ने मुंगेर के संग्रामपुर पुलिस थाना क्षेत्र के पास से दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है. इसमें एक तस्कर बलवीर मंडल खगड़िया के कोलवारा का रहने वाला है, जबकि उसके साथ दूसरी महिला तस्कर साधन देवी भागलपुर के साहु परबत्ता की करने वाली है.

इनके पास से 7.65 एमएम की 13 पिस्टल, 26 मैग्जिन, 100 जिंदा कारतूस के अलावा दो मोबाइल बरामद किया गया है. एसटीएफ के एसपी ने बताया कि ये लोग खड़गपुर के पहाड़ी से मुंगेर की तरफ हथियार लेकर आ रहे थे. एसटीफ ने उन्हें छापेमारी के बाद पकड़ लिया. उन्होंने बताया कि महिला तस्कर का प्रयोग इसलिए किया जा रहा था ताकि पुलिस उसकी जांच नहीं करे और हथियार आसानी ने दूसरे ठिकाने पर पहुंच जाये.

मुंगेरिया हथियार की बात करें तो इसका देशव्यापी स्तर पर फैला हुआ नेटवर्क है. देश के किसी भी हिस्से में चुनाव हो तो स्वत: ही मुंगेरिया हथियार की डिमांड बढ़ जाती है. इस वजह से देश के कई कोने में तस्करी का जाल भी फैला हुआ है.

बताते चलें कि कोरोना काल से पहले पुलिस ने 25 जनवरी से पांच फरवरी के बीच आधा दर्जन से मामलों में कार्रवाई की थी, जिसमें 13 हथियार तस्करों को दबोचा गया था. उस वक्त पुलिस की कार्रवाई में गया, पटना, मुंगेर, नवगछिया, नालंदा, बख्तियारपुर आदि जगहों पर अधिक हथियार बरामद हुए.

Posted By: Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें