1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. patna
  5. 50 senior doctors wrongly reinstated in igims hospital patna bihar committee to do investigation the patna doctor news skt

बिहार के इस अस्पताल में गलत तरीके से हुई 50 सीनियर फैकल्टी डॉक्टरों की बहाली, अब जांच के नाम पर मचा हड़कंप, जानें मामला

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IGIMS Patna
IGIMS Patna
social media

इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान (आइजीआइएमएस) में 50 सीनियर फैकल्टी डॉक्टरों की गलत तरीके से बहाली के मामले की जांच हाेगी. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के आदेश पर जल्द ही कमेटी का गठन किया जायेगा. यह फैसला शुक्रवार को हुई आइजीआइएमएस की बोर्ड ऑफ गवर्निंग (बीओजी) की बैठक में लिया गया.

सूत्रों की मानें, तो संस्थान के जनरल सर्जरी, ऑर्थोपेडिक्स, जनरल मेडिसिन, एनेस्थीसिया, किडनी विभाग और कम्युनिटी मेडिसिन में सीनियर फैकल्टी के पदों पर नियुक्ति की गयी है. इसे दिये गये विज्ञापन के अनुसार गलत बताया जा रहा है.

करीब तीन महीने पहले 50 पदों पर नियुक्ति मामले की गड़बड़ी को बीओजी ने पकड़ा था. विज्ञापन में दी गयी योग्यता के अनुसार डॉक्टरों की डिग्री व अनुभव को लेकर सवाल उठाया गया है. इसकी जांच बोर्ड ने स्वास्थ्य विभाग से कराने की मांग की है. करीब पांच से अधिक विभागों में अलग-अलग पदों पर गलत तरीके से बहाली की गयी है.

इधर सूत्रों की मानें, तो मामला बीओजी की बैठक में उठने के बाद गड़बड़ी से बहाल हुए डॉक्टरों में हड़कंप मचा हुआ है. बीओजी की बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की ओर से गलत नियुक्ति व प्राइवेट प्रैक्टिस करने वाले डॉक्टरों को पकड़ने के लिए प्राइवेट एजेंसी का 15 दिन के अंदर चयन कर एक महीने के अंदर रिपोर्ट देने का निर्देश दिया जा चुका है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें