रेल यूनियन की मान्यता के लिए आज से मतदान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना: पूर्व मध्य रेल में रेल यूनियन की मान्यता के लिए हो रहे चुनाव को लेकर गुरुवार से मतदान शुरू हो जायेगा. 25 से 27 अप्रैल तक सुबह आठ से शाम छह बजे तक मतदान की प्रक्रिया चलेगी.

चुनावी मैदान में कुल पांच यूनियन हैं. पूर्व मध्य रेल में कुल 87 मतदान केंद्र बनाये गये हैं. दानापुर रेल मंडल में पटना जंकशन सहित 12 मतदान केंद्र बनाया गया है. 74 हजार रेलकर्मी पांचों यूनियन की मान्यता के लिए मतदान करेंगे. दो मई को नतीजे की घोषणा की जायेगी.

चुनाव को लेकर पूमरे के महाप्रबंधक मधुरेश कुमार ने सभी मंडलाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया है, ताकि मतदान के दौरान किसी तरह की कोई गड़बड़ी न हो. चुनावी मैदान में इस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन, इसी यूनियन से टूटकर बना इस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर यूनियन, पूर्व मध्य रेल मजदूर संघ, इस्ट सेंट्रल रेलवे मेंस कांग्रेस और पूमरे मजदूर यूनियन है.

पांचों संगठनों में इसीआरकेयू को फहराता हुआ झंडा, इसीआर मेंस कांग्रेस को आम, पूमरे मजदूर संघ को बंधी हुई चक्र मुट्ठी में गेहूं की बाली, इसीआर इम्प्लाइज यूनियन को पेड़ जबकि इसीआर मजदूर यूनियन को मोबाइल छाप के रूप में चुनाव चिह्न् दिया गया है. कुल मतदान का 35 प्रतिशत या कुल मत का 30 प्रतिशत लाने पर ही संगठन को मान्यता मिलेगी. दोनों में से अगर कोई नहीं आया तो सबसे अधिक मत लाने वाले को मान्यता मिलेगी. दो मई को परिणाम आ जायेगा.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें