आज सुबह धनु में गोचर हुए मंगल, बदला भाग्य, ...जानें आपकी राशि क्या प्रभाव पड़ेगा?

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : आठ फरवरी, 2020 की सुबह चार बजकर 14 मिनट पर मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन होगा. मंगल गोचर वृश्चिक से धनु राशि में होगा. इस राशि में 22 मार्च तक रहने के बाद मंगल मकर राशि में प्रवेश करेगा.मंगल के इस गोचर से कई राशि वालों की किस्मत खुलनेवाली है. किस-किस राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा, पढ़ें...

आज सुबह धनु में गोचर हुए मंगल, बदला भाग्य, ...जानें आपकी राशि क्या प्रभाव पड़ेगा?

मेष : मंगल का संचार भाग्य स्थान पर हो रहा है. भाग्य स्थान में मंगल के अष्टमेश होने के कारण आपको बहुत मेहनत करनी होगी. इस समय आपका रुझान पूजा-पाठ और अध्यात्म की तरफ बढ़ेगा. किसी धार्मिक अनुष्ठान में जाने का मौका मिलेगा. धन लाभ का योग बन रहा है. पिता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. बड़ों का पूरा सहयोग मिलेगा. सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे हैं, तो उसमें भी सफलता मिलेगी.

वृष : मंगल का गोचर आपके लिए शुभ संकेत नहीं दे रहा है. कोई दुर्घटना हो सकती है, इसलिए वाहन चलाते समय सावधान रहें. खर्चे बढ़ेंगे, जिसकी वजह से मानसिक तनाव हो सकता है. धन लाभ के लिए जल्दबाजी ना करें. वाद-विवाद से बचें, वरना कार्यालय में मनमुटाव हो सकता है. दांपत्य जीवन में कुछ परेशानियां आ सकती हैं. क्रोध पर नियंत्रण रखें. परिवार में शांति और संयम बनाए रखें.

मिथुन : आपकी कुंडली में मंगल का गोचर विवाह भाव में हो रहा है, जिसकी वजह से आपका वैवाहिक जीवन बहुत अच्छा बीतेगा. रिश्ते में प्यार और रोमांस बना रहेगा. अगर आप किसी से प्यार करते हैं, तो इसका इजहार करने का अच्छा मौका है. कोर्ट-कचहरी की समस्या का निबटारा बुद्धिमानी से करें. प्रॉपर्टी से जुड़े पारिवारिक विवाद सामने आ सकते हैं.

कर्क : कर्क राशि वाले के लिए मंगल का गोचर छठे भाव में हो रहा है. इस स्थान पर मंगल शुभफल प्रदान करता है. कोर्ट-कचहरी का मुकदमा चल रहा है, तो इसका फैसला आपके पक्ष में आ सकता है. शत्रु पक्ष शांत रहेंगे. नौकरी में किसी भी तरह के विवाद से बच कर रहना ही आपके लिए अच्छा रहेगा. प्यार के रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं. ये भी हो सकता है कि आपका ब्रेकअप हो जाये.

सिंह : इस राशि की महिलाओं को मंगल के गोचर होने से सावधान रहने की जरूरत है, स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. हनुमान जी आराधना करना आपके लिए अच्छा रहेगा. प्रेम संबंधों में थोड़ी कड़वाहट आ सकती है. तकनीकी शिक्षा के प्रति आपका रूझान बढ़ेगा. घर से दूर यात्रा करने का योग बन रहा है. पैतृक संपत्ति का लाभ मिल सकता है. व्यापार में भी लाभ मिलेगा.

कन्या : आपके जीवन में मंगल गोचर अशांति लेकर आ रहा है. घर में वाद-विवाद की स्थिति रहेगी, जिसकी वजह से तनाव हो सकता है. अपनी माता के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें. दांपत्य जीवन में कुछ खटास आ सकती है. नौकरी और व्यापार में लाभ का योग बन रहा है. मन भटकाने की बजाय पूरा ध्यान काम पर देने की जरूरत है.

तुला : आपको लाभ ही लाभ होगा. मंगल का गोचर तुला राशि के तृतीय भाव में हो रहा है और इस भाव में मंगल शुभ फल ही देता है. भाग्य तो आपका साथ देगी ही, आपको अपनी मेहनत का भी पूरा फल मिलेगा. धन लाभ का योग बन रहा है. अचानक किसी यात्रा पर जा सकते हैं. पिता के स्वास्थ्य पर ध्यान दें और जीवन के प्रति सकारात्मक विचार रखें.

वृश्चिक : मंगल का गोचर वृश्चिक राशि वालों को धन लाभ देगा. इस समय आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की जरूरत है, वरना परिवार में विवाद हो सकता है. इस दौरान दांपत्य जीवन में भी परेशानी आ सकती है. इस समय आप प्यार के बंधन में बंध सकते है. आर्थिक सुख-समृद्धि की ओर बढ़ेंगे. कोई शारीरिक समस्या हो सकती है, सावधानी बरतें.

धनु : यह गुरु की राशि है और गुरु मंगल का मित्र ग्रह है. इसलिए धनु राशि के जातक को गोचर से सकारात्मक फल की प्राप्ति होगी. मंगल ग्रह का गोचर धनु के प्रथम भाव में हो रहा है. स्वास्थ्य के लिहाज से मंगल आपके लिए शुभ नहीं है. शरीर में चोट लग सकती है, इसलिए विशेष सावधानी रखें. आर्थिक पक्ष मजबूत होगा. धन के मामले में बेवजह जोखिम ना उठाएं. प्रेम-संबंध चल रहा है, तो जल्द ही वैवाहिक बंधन में बंध सकते हैं.

मकर : आपके पारिवारिक जीवन में तनाव की स्थिति आ सकती है. बेवजह के खर्चे करने से बचें. किसी कोर्स में एडमिशन लेने के लिए अत्यधिक धन खर्च हो सकता है. विद्यार्थियों के लिए यह अच्छा समय है. आप प्रतियोगी परीक्षा में सफल हो सकते हैं. विदेश जाने के लिए इच्छुक हैं, तो यह समय आपके लिए अनुकूल है. अपने मान-सम्मान ख्याल रखें.

कुंभ : मंगल गोचर कुंभ राशि वालों के लिए लाभ लेकर आ रहा है. आय के नये दरवाजे खुलेंगे. धन और घर परिवार से संबंधित समस्याएं जल्द दूर हो जाएंगी. व्यापार में वृद्धि होगी पर खर्चों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है. प्रेम संबंधों में ब्रेकअप की स्थिति आ सकती है.

मीन : मंगल कर्म भाव में होगा, जिसकी वजह से आपकी कार्य क्षमता पहले से बेहतर होगी. आपके अंदर एक नया उत्साह और जोश बढ़ेगा. रुके हुए कार्य संपन्न होंगे. विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा और गुप्त प्रेम संबंध की भी शुरुआत हो सकती है. क्रोध पर नियंत्रण रखें, वरना दांपत्य जीवन में परेशानी आ सकती है. व्यवसाय में वृद्धि होगी. नौकरी के लिए शुभ समय है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें