25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में महिलाओं ने जीवित पति को घोषित कर दिया मृत, जानें क्या है मामला

पालीगंज : पति की लंबी उम्र व सलामती के लिए न जाने कितने पर्व त्योहार पत्नी करती हैं. लेकिन पालीगंज में दो महिलाओं ने थोड़े से लाभ के लिए जीवित पति को मृत घोषित कर दिया. मामला प्रखंड के भेड़हरिया सियारामपुर ग्राम पंचायत में दो महिलाओं द्वारा लक्ष्मी बाई सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ […]

पालीगंज : पति की लंबी उम्र व सलामती के लिए न जाने कितने पर्व त्योहार पत्नी करती हैं. लेकिन पालीगंज में दो महिलाओं ने थोड़े से लाभ के लिए जीवित पति को मृत घोषित कर दिया. मामला प्रखंड के भेड़हरिया सियारामपुर ग्राम पंचायत में दो महिलाओं द्वारा लक्ष्मी बाई सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ लेने के लिए किया है.

सरकारी कर्मी एवं बिचौलिया के मिली भगत से जीवित पति को मृत घोषित कर मृत्यु प्रमाणपत्र बनाकर पेंशन भी स्वीकृत करा दिया गया. जब इसकी खबर पति को लगी तो स्वयं बीडीओ के पास अपने को जीवित होने व पत्नी द्वारा उसे मृत घोषित कर पेंशन पास कराने की शिकायत की.
पालीगंज बीडीओ चिरंजीव पांडे ने बताया कि जीवित पति के मृत घोषित करने के मामले में सूचना मिलते ही जब स्वयं गांव में जाकर जांच की तो पाया कि आवेदनकर्ता फुलवा देवी पति विश्वासी चौधरी एवं बेबी देवी पति रवींद्र दास ग्राम भेड़हरिया इंग्लिश थाना पालीगंज के हैं. जांच के दौरान दोनों के पति द्वारा शिकायत की गयी थी कि मेरी पत्नी पेंशन योजना का लाभ लेने के लिए पंचायत के एक बिचौलिया के हाथों में मेरा मृत्यु प्रमाणपत्र बनाया, और आवेदन कर दिया.
दोनों के पतियों ने बीडीओ से की शिकायत
आवेदन स्वीकृत होने के बाद सूचना मिली तो लिखित आवेदन के साथ बीडीओ पालीगंज के पास पहुंचकर दोनों महिलाओं के पतियों ने शिकायत की. जांच के दौरान बीडीओ ने पाया गया कि दोनों महिलाओं के पति जीवित हैं. आवेदनकर्ता बेबी देवी पति रवींद्र दास एवं फुलवा देवी पति बिसवानी चौधरी दोनों पेंशनधारी के पति जीवित हैं.
यह देखकर जांच पदाधिकारियों में हड़कंप मच गया. वहीं पंचायत सेवक ने दोनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए स्थानीय थाने में आवेदन दिया है. बीडीओ चिरंजीवी पांडेय ने बताया कि मामले की जांच की जा रही जांच के बाद दोषी पर सख्त कार्रवाई की जायेगी. साथ ही स्थानीय थाने में कार्रवाई के लिए आवेदन दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें