38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

राजेंद्र सेतु : भारी मालवाहनों को रेल से कराया जायेगा पार

पटना : परिवहन आयुक्त की अध्यक्षता में बुधवार को पूर्व मध्य रेलवे ,परिवहन विभाग और बिहार स्टेट ट्रक ऑनर संघ के बीच रो-रो सेवा शुरू करने के लिए वार्ता हुई. इसमें नवंबर से राजेंद्र सेतु पर भारी मालवाहक वाहनों के आवागमन की लगी रोक पर चर्चा हुई और निर्णय लिया गया कि फरवरी से उत्तर […]

पटना : परिवहन आयुक्त की अध्यक्षता में बुधवार को पूर्व मध्य रेलवे ,परिवहन विभाग और बिहार स्टेट ट्रक ऑनर संघ के बीच रो-रो सेवा शुरू करने के लिए वार्ता हुई. इसमें नवंबर से राजेंद्र सेतु पर भारी मालवाहक वाहनों के आवागमन की लगी रोक पर चर्चा हुई और निर्णय लिया गया कि फरवरी से उत्तर और दक्षिण बिहार आने और जाने वाले भारी मालवाहनों को रेलगाड़ी से पार कराया जायेगा.

बैठक में मौजूद रेलवे के अधिकारियों ने इस निर्णय पर अपनी मंजूरी देते हुए सेवा शुरू करने के लिए एक माह का समय मांगा है. रो-रो सेवा की शुरुआत शेखपुरा से तिलहड़ के बीच से शुरू होगी इससे उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार जानी वाले मालवाहकों को रेल के माध्यम से पार कराया जायेगा.
रेलवे अधिकारियों ने कहा कि सेवा शुरू होने के बाद 15 सौ टन तक की लोड गाड़ी का भाड़ा 3600 और इससे अधिक लोड की गाड़ी का प्रति टन 200 रुपये भाड़ा देना होगा, जबकि खाली गाड़ी का भाड़ा करीब 2500 रुपये रहेगा. सेवा शुरू होने से शेखपुरा ,नवादा, बेगूसराय ,जमुई, लखीसराय, मोकामा, समस्तीपुर, खगडिया, आदि जगह के ट्रक मालिकों को फायदा होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें