34.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार कैबिनेट की बैठक में 21 एजेंडों पर लगी मुहर, 16 डॉक्टरों को किया गया बर्खास्त

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को संपन्न हुई बिहार कैबिनेट की बैठक मेंकुल 21 अहमएजेंडों पर मुहर लगी. कैबिनेट की बैठक मेंनीतीश सरकार ने16डॉक्टरों को बर्खास्त करने का निर्णय भी लिया. जानकारी के मुताबिक, सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने लंबे अरसे से ड्यूटी से गायब रहने के आरोप में इन डॉक्टरों […]

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को संपन्न हुई बिहार कैबिनेट की बैठक मेंकुल 21 अहमएजेंडों पर मुहर लगी. कैबिनेट की बैठक मेंनीतीश सरकार ने16डॉक्टरों को बर्खास्त करने का निर्णय भी लिया. जानकारी के मुताबिक, सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने लंबे अरसे से ड्यूटी से गायब रहने के आरोप में इन डॉक्टरों को सेवा से बर्खास्त करनेका निर्णय लिया है. इससे पहले की बैठक में भी विभाग ने कई डॉक्टरों को बर्खास्त किया था.

इसके साथ ही कैबिनेट की बैठक में यह फैसला भी लिया गया है कि अब हर साल 28 दिसंबर को स्वर्गीय अरुण जेटली की जयंती राजकीय समारोह के रूप में मनाई जायेगी. साथ ही हरियाली, नशामुक्त और दहेज उन्मूलन को लेकर 19 जनवरी को पूरे बिहार में मानव श्रृंखला बनेगी, जिसमें कुल 19.44 करोड़ की राशि खर्च होगी. मानव श्रृंखला के लगने वाली राशि को कैबिनेट ने अपनी मंजूरी दे दी है.

इन प्रस्तावों को भी कैबिनेट ने दी मंजूरी
– पटना के आर ब्लॉक-दीघा सड़क के लिए 5.8 करोड़ स्वीकृत
– नूरसराय- सिलाव पथ के लिए 236.65 करोड़ रुपये की मंजूरी
– श्रम विभाग में कर्मचारी राज्य बीमा योजना के अंतर्गत काम करने वाले एलोपैथिक चिकित्सा अधिकारियों को चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण व चिकित्सा शिक्षा विभाग के चिकित्सकों की तरह प्राइवेट प्रैक्टिस बंदी भत्ता देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी.
– श्रम विभाग के प्रस्ताव के मुताबिक कर्मचारी बीमा अस्पताल के 200 डॉक्टरों को नॉन प्रैक्टिस भत्ता मूल वेतन का 20 फीसदी मिलेगा. यानि डॉक्टरों का मूल वेतन एक लाख रुपये है तो 20 हजार रुपये नॉन प्रैक्टिस भत्ता मिलेगा. अभी तक कर्मचारी बीमा अस्पताल के डॉक्टर 10 हजार रुपये फिक्स नॉन प्रैक्टिस भत्ता पाते हैं. अब उन्हें मूल वेतन का 20 फीसदी नॉन प्रैक्टिस भत्ता मार्च से मिलेगा. मार्च से लेकर दिसंबर तक उन्हें एरियर भी मिलेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें