30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होंगे सूबे के कुछ नये चेहरे

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के केंद्र में मंत्री बनने की चर्चा पटना : लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत आने के बाद से भाजपा के प्रदेश कार्यालय में शांति छा गयी है. लेकिन, राष्ट्रीय मुख्यालय में सरगर्मी पूरी तरह बढ़ गयी है. सभी सांसद नयी दिल्ली चले गये हैं और वहां आला कमान के […]

  • भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के केंद्र में मंत्री बनने की चर्चा
पटना : लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत आने के बाद से भाजपा के प्रदेश कार्यालय में शांति छा गयी है. लेकिन, राष्ट्रीय मुख्यालय में सरगर्मी पूरी तरह बढ़ गयी है. सभी सांसद नयी दिल्ली चले गये हैं और वहां आला कमान के स्तर पर मंथन का दौर शुरू हो गया है. शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिर से संसदीय दल का नेता चुनने की तमाम औपचारिकता पूरी करने के बाद रविवार को पार्टी में शीर्ष नेतृत्व के स्तर पर मंथन का दौर चलता रहा.
तमाम सांसद के प्रोफाइल को खंगालने से लेकर सभी राज्यों के समीकरण को ध्यान में रखते हुए वहां से मंत्री कोटा से लेकर तमाम अहम बातों पर चर्चा हुई है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान बिहार में फेर-बदल को लेकर चर्चाएं हुई हैं. इस बात की चर्चा जोरों पर है कि प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय केंद्रीय मंत्री बन सकते हैं. वह दूसरी बार लगातार सांसद चुने गये हैं, इस वजह से भी उन्हें केंद्रीय कैबिनेट में मौका मिल सकता है.
बिहार से जदयू और लोजपा कोटे से चुने गये सांसदों को केंद्रीय मंत्री बनाने को लेकर भी चर्चा की गयी. इस बार भाजपा और जदयू बराबर सीटों पर चुनाव लड़ी है. ऐसे में जदयू से भी दो-तीन की संख्या में सांसद केंद्रीय कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं. इस स्थिति में भाजपा के वर्तमान में मौजूद छह केंद्रीय मंत्रियों में कुछ को दूसरी अहम जिम्मेदारी दी जा सकती है. इससे जुड़ी तमाम रणनीति पर भी चर्चा की गयी. इस बात का भी ध्यान रखा जायेगा कि कोई नाराज नहीं हो.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें