इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान में जमीन पर दरबार लगाकर बैठे पप्पू यादव, उसके बाद...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पटना : बिहार के विभिन्न इलाकों के दौरे के बाद अब पप्पू यादव पटना लौट आये हैं, सबसे पहले उन्होंने इसकी खबर अपने समर्थकों को सोशल मीडिया के जरिये दी और उसके बाद पहुंच गये, राजधानी पटना में स्थित इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्थान में. वहां जाकर उन्होंने जमीन पर दरी बिछायी और दरबार लगा दिया. आपका सांसद, आपके द्वारा कार्यक्रम का पोस्टर लगाकर पप्पू यादव वहां बैठे और मरीजों की फरियाद सुनने लगे. हाल के दिनों में पप्पू यादव लगातार निजी क्लिनिक के डॉक्टरों की मनमानी के साथ प्राइवेट कोचिंग संस्थानों पर अपनी निगाह टेढ़ी किये हुए हैं. निजी क्लिनिकों से मरीज के परिजनों के साथ उनके शव को छुड़ाने के लिए उन पर कई तरह के मुकदमे भी दर्ज हो चुके हैं.

पप्पू यादव ने बुधवार कोइंदिरागांधी हृदयरोग संस्थान के कई जरूरत मंद लोगों को आर्थिक मदद भी की. इससे पहले सांसद ने स्‍वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से मुलाकात की और राज्‍य की बदहाल स्‍वास्थ्‍य व्‍यवस्‍था को लेकर ज्ञापन सौंपा. जानकारी केमुताबिक आज सुबह इंदिरा गांधी हृदय रोग संस्‍थान में जन अधिकार पार्टी (लो) के कार्यकर्ता ‘आपका सेवक आपके द्वार’ कार्यक्रम के लिए पहुंचे, तो पुलिस और प्रशासन ने उन्‍हें दरी बिछाकर बैठने की अनुमति नहीं प्रदान की. अनुमति को लेकर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच झड़प व नोकझोंक भी हुई. इसकी सूचना मिलने के बाद सांसद श्री यादव स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडेय के आवास पर गये और उनसे इस संबंध में बातचीत की.

इसके बाद कार्यक्रम करने की अनुमति प्रशासन दे दी और करीब साढ़े 10 बजे कार्यक्रम की शुरुआत हुई. इस दौरान बड़ी संख्‍या में मरीज के परिजन कार्यक्रम में आये और अपनी समस्‍याओं से अवगत कराया. सांसद ने भी अस्‍पताल प्रबंधन और डॉक्‍टरों से बात की और बेहतर इलाज की व्‍यवस्‍था करने को कहा. कार्यक्रम के बाद सांसद श्री यादव ने पत्रकारों से कहा कि राज्‍य में स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था बदहाल हो गयी है. सरकारी स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था खास्‍ताहाल है तो निजी स्‍वास्‍थ्‍य सेक्‍टर लूट का अड्डा बन गया है.

उन्होंने कहा कि बिहार में मनमानी फीस और जांच के नाम पर मरीजों को लूटा जा रहा है. इसके खिलाफ उठने वाली आवाज को दबाने का प्रयास किया जाता है. उन्‍होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लो) मेडिकल और‍ शिक्षा माफिया के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है. पार्टी की ओर से जरूरत मंद लोगों को आर्थिक मदद भी की जा रही है. यह भी विडंबना है कि मदद करने के आरोप में भी मुकदमा दर्ज करा दिया जाता है.

यह भी पढ़ें-
PM मोदी के एक देश, एक चुनाव आइडिया पर नीतीश ने कही बड़ी बात, पढ़ें


Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें