32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार के काम के लिए मिला सम्मान मेरे अकेले का नहीं, सभी हैं भागीदार : नीतीश कुमार

सीएम को मिला प्रथम मुफ्ती अवार्ड , कहा पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से पहले मुफ्ती मोहम्मद सईद अवार्ड फॉर ‘‘प्रोबिटी इन पॉलिटक्सि एंड पब्लिक लाइफ‘‘दिया गया. जम्मू-कश्मीर के जनरल जोरावर सिंह ऑडिटोरियम में आयोजित समारोह में राज्यपाल एसएन वोहरा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अवार्ड से सम्मानित किया. सम्मानित […]

सीएम को मिला प्रथम मुफ्ती अवार्ड , कहा
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से पहले मुफ्ती मोहम्मद सईद अवार्ड फॉर ‘‘प्रोबिटी इन पॉलिटक्सि एंड पब्लिक लाइफ‘‘दिया गया. जम्मू-कश्मीर के जनरल जोरावर सिंह ऑडिटोरियम में आयोजित समारोह में राज्यपाल एसएन वोहरा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को अवार्ड से सम्मानित किया. सम्मानित होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे यह सम्मान बिहार में काम करने के लिए मिला है, लेकिन यह काम मेरे अकेले का नहीं है.
हमारे सहयोगी उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी यहां हैं. हम सब लोग इस काम में बराबर के भागीदार हैं. हमारे काम को बिहार की जनता के हर तबके का समर्थन मिलता है. उसी के चलते बिहार में आज परिवर्तन आया है.
यह सम्मान जो मुझे मिला है, यह पूरे बिहार की जनता का सम्मान है. मुख्यमंत्री ने जम्मू कश्मीर सरकार ने जो असंगठित मजदूरों के लिए काम किया है, वह बहुत अच्छा लगा. हमलोग भी उस क्षेत्र में काम कर रहे हैं. यहां आकर पता चला कि तीन से चार लाख असंगठित मजदूर हैं और आज ही से यह योजना लागू होने वाली हैं. इसी तरीके से समाज के हर तबके का हमलोगों को ख्याल रखना चाहिए.
-सीएम की चौथे चरण की यात्रा 12 से
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की ‘विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा’ का चौथा और पांचवां चरण शुरू होने जा रहा है. चौथे चरण की यह यात्रा दो दिनों की ही होगी, जो 12 जनवरी से बक्सर के डुमरांव प्रखंड की नंदन पंचायत से शुरू होगी.
सीएम इस गांव का भ्रमण और विकासा योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के बाद एक आम सभा को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद इसी दिन दोपहर में मोहनियां प्रखंड की पानापुर पंचायत के अहिनैरा गांव का भ्रमण और आम-सभा को संबोधित करेंगे. चौथे चरण के दूसरे दिन 13 जनवरी की यात्रा सासाराम जिले के नोहट्टा प्रखंड के रेहल ग्राम पंचायत से शुरू होगी.
यहां भी वह गांव भ्रमण करने के अलावा विकास योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के अलावा आम सभा को संबोधित करेंगे. इसी दिन दोपहर में वह भोजपुर जिले के जगदीशपुर प्रखंड के दावा गांव का भ्रमण करके विकासा योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे. इसके बाद पांचवें चरण की तीन दिवसीय विकास यात्रा का सिलसिला सीएम 16 जनवरी को गया जिले के टेकारी प्रखंड की ग्राम पंचायत लाव से करेंगे.
इसके बाद 17 जनवरी को वह भागलपुर जिले के सुल्तानगंज प्रखंड के उधाडी-भीरखुर्द ग्राम का भ्रमण कर आम सभा को संबोधित करेंगे. इसी दिन वह पूर्णिया के जलालगढ़ प्रखंड के हांसीबेगमपुर गांव का भी दौरा करेंगे. 18 जनवरी को वह छपरा जिला के एकमा प्रखंड के हंसराजपुर वार्ड नंबर-18 का भ्रमण कर विकासात्मक योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करेंगे और आम सभा को संबोधित करेंगे. कैबिनेट विभाग ने सीएम की चौथे और पांचवें चरण की यात्रा से संबंधित आदेश जारी करते हुए इसका विस्तृत कार्यक्रम भी जारी कर दिया है. साथ ही इससे संबंधित एक पत्र भी सभी विभागों के प्रधान सचिव, सचिव से लेकर डीएम और एसपी को जारी कर दिया है
इस दिन यहां की यात्रा करेंगे सीएम
चौथा चरण :-
12 जनवरी-
समय- 11:30 से दोपहर 1:30 बजे तक, ग्राम एवं पंचायत नंदन, प्रखंड डुमरांव, जिला- बक्सर
समय- दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक, ग्राम- अहिनैरा, पंचायत- पानापुर, प्रखंड- मोहनियां, जिला-कैमूर
13 जनवरी-
समय- 11 बजे से दोपहर 1 बजे तक, ग्राम एवं पंचायत- रेहल, प्रखंड- नोहट्टा, जिला-सासाराम
समय- दोपहर 1:30 से 3:30 बजे, ग्राम-दावा, प्रखंड- जगदीशपुर, जिला- भोजपुर
पांचवां चरण :-
16 जनवरी-
समय- 11:30 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक, ग्राम एवं पंचायत- लाव, प्रखंड- टेकारी, जिला- गया
17 जनवरी-
समय- सुबह 11 बजे से दोपहर 1:30 बजे, ग्राम- उधाडीह-भीरखुर्द, प्रखंड-सुल्तानगंज, जिला- भागलपुर
समय- दोपहर 1:30 बजे से 3:30 बजे, ग्राम- हांसीबेगमपुर, प्रखंड- जलालगढ़, जिला- पूर्णिया
18 जनवरी-
समय- दोपहर 12:05 बजे से 2:05 बजे तक, वार्ड नं-18, हंसराजपुर, प्रखंड- एकमा, जिला- छपरा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें