35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हिमालय से चली हवा से बढ़ी कनकनी व धुंध, जानिए एक सप्‍ताह में क्‍या होगा मौसम का हाल

मौसम : रविवार की सुबह में धुंध, गिरेगा न्यूनतम पारा, एक सप्ताह के भीतर कड़ाके की ठंड पटना : जम्मू में बर्फबारी व हिमालय से हवा चलने के कारण राजधानी में दिन और रात में कनकनी बढ़ गयी है और नमी बढ़ने से अभी अगले तीन दिनों तक सुबह में अधिक कोहरे देखने को मिलेगा. […]

मौसम : रविवार की सुबह में धुंध, गिरेगा न्यूनतम पारा, एक सप्ताह के भीतर कड़ाके की ठंड
पटना : जम्मू में बर्फबारी व हिमालय से हवा चलने के कारण राजधानी में दिन और रात में कनकनी बढ़ गयी है और नमी बढ़ने से अभी अगले तीन दिनों तक सुबह में अधिक कोहरे देखने को मिलेगा.
शनिवार के बाद हवा में गति आयी है, जिसका असर रविवार की सुबह देखने को मिला और सुबह में तेज हवा के साथ कोहरा रहा. पटना की तरह ही गया, भागलपुर, पूर्णिया, किशनगंज, अररिया सहित बाकी जिलों में कोहरा छाया रहा. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अभी ठंडी हवा हिमालय की ओर से आ रही है, जिसके बीच में कोई रुकावट नहीं है. नमी बढ़ने से कोहरा बढ़ा है. पटना में रविवार को अधिकतम पारा 23.5 व न्यूनतम पारा 10.1 डिग्री दर्ज किया गया.
अभी दूर है सिस्टम, पर गिरेगा पारा
अभी तत्काल में आसपास कोई ऐसा सिस्टम नहीं बना हुआ है, जो कि ठंड को बढ़ने में सहयोग करें, लेकिन अब शिमला व जम्मू में होनेवाली बर्फबारी से दिल्ली, यूपी व बिहार में ठंड बढ़ गयी है. इसलिए ठंड अभी इसी तरह से बढेगी और 20 दिसंबर के बाद अधिकतम तापमान में कमी आने की संभावना है. रविवार को दक्षिण बिहार के सभी जिलों में घना कोहरा रहा और अधिकतम तापमान में गिरावट हुई. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले दो दिनों तक पटना में माडरेट कोहरा रहेगा. लेकिन, दक्षिण बिहार में घना कोहरा रहेगा. कनकनी बढ़ेगी और दिन का पारा ऊपर-नीचे होगा.
बिहार में अभी दो दिनों तक सुबह में कोहरा रहेगा. इस कारण से दिन व रात के तापमान में गिरावट होगी और लोगों को ठंड लगेगी. यह ठंड एक सप्ताह के भीतर कड़ाके की ठंड में बदल जायेगी.
आनंद शंकर, डिप्टी डायरेक्टर, मौसम विज्ञान केंद्र

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें