32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : कौशल विकास से स्वच्छता व शराबबंदी को जोड़ा जायेगा

पटना : श्रम संसाधन विभाग कौशल विकास का प्रशिक्षण लेनेवाले युवाओं पर सामाजिक जिम्मेदारी भी डालेगा. शराबबंदी और स्वच्छता अभियान से युवाओं को जोड़ा जायेगा. राज्य के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि कौशल विकास का प्रशिक्षण लेनेवाले युवाओं से शराबबंदी के साथ-साथ स्वच्छता के संबंध में शपथपत्र लेंगे. सिन्हा ने कहा […]

पटना : श्रम संसाधन विभाग कौशल विकास का प्रशिक्षण लेनेवाले युवाओं पर सामाजिक जिम्मेदारी भी डालेगा. शराबबंदी और स्वच्छता अभियान से युवाओं को जोड़ा जायेगा. राज्य के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि कौशल विकास का प्रशिक्षण लेनेवाले युवाओं से शराबबंदी के साथ-साथ स्वच्छता के संबंध में शपथपत्र लेंगे. सिन्हा ने कहा कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक में शराबबंदी को लेकर शपथपत्र लेने पर चर्चा हुई थी.
श्रम नीति पर कल बैठक: राज्य में पहली बार बन रही श्रम नीति को लेकर शुक्रवार को राज्य के श्रम संसाधन मंत्री बैठक करेंगे. बैठक में श्रम नीति को व्यापक बनाने पर विस्तार से चर्चा होगी. बैठक में भाग लेने के लिए श्रमिक संघ उद्योग एवं व्यावसायिक संघ के प्रतिनिधि को बुलाया गया है.
बैठक में विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.
श्रमिक विषयों पर कार्य करने वाले प्रमुख स्वयं सेवी संगठन तथा अधिवक्ताओं को आमंत्रित किया गया है. बैठक के दौरान दिये गये विचारो को श्रम नीति में यथा आवश्यक समाहित किया जायेगा. मालूम हो कि सुशासन के कार्यक्रम के तहत पहली बार राज्य में श्रम नीति बनायी जा रही है. श्रम नीति राज्य सरकार हेतु श्रमिक विषयों पर मार्गदर्शिका के रूप में कार्य करेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें