37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गंगा पाथ वे छह लेन पुल से जुड़ेगा : नंदकिशोर

पटना : नीतीश मंत्रिमंडल में तीसरी बार पथ निर्माण मंत्री बने नंद किशोर यादव ने स्पष्ट किया कि गंगा किनारे बन रही फोर लेन गंगा पाथ वे की लंबाई कम नहीं होगी, बल्कि बढ़ेगी. गंगा पाथ वे को कच्ची दरगाह-बिदुपुर छह लेन पुल से जोड़ा जायेगा. गांधी सेतु के समानांतर नये पुल के निर्माण को […]

पटना : नीतीश मंत्रिमंडल में तीसरी बार पथ निर्माण मंत्री बने नंद किशोर यादव ने स्पष्ट किया कि गंगा किनारे बन रही फोर लेन गंगा पाथ वे की लंबाई कम नहीं होगी, बल्कि बढ़ेगी. गंगा पाथ वे को कच्ची दरगाह-बिदुपुर छह लेन पुल से जोड़ा जायेगा.
गांधी सेतु के समानांतर नये पुल के निर्माण को लेकर सरकार से फाइनल स्वीकृति मिलने के बाद केंद्र को भेजा जायेगा. पीएम पैकेज के तहत होनेवाले काम मुस्तैदी से होगा. अब डबल इंजन लग गया है यानी केंद्र व राज्य में एक सरकार हो गयी है. मंगलवार को पथ निर्माण विभाग का कार्यभार ग्रहण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में मंत्री नंदकिशोर यादव बोल रहे थे.
इससे पहले मंत्री के कार्यालय पहुंचने पर प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया. इसके बाद मंत्री ने अधिकारियों के साथ चल रहे सारे प्रोजेक्ट की जानकारी लेने के साथ सड़क व पुल-पुलिया की समीक्षा की. बाद में पत्रकारों से बातचीत में नंद किशोर यादव ने कहा कि 2005 में एनडीए वन की सरकार में बिहार के विकास के लिए सड़क व पुल निर्माण के काम को चुनौती रूप में लिया था.
उस समय जो आरंभ हुआ उसका उद्घाटन का अब समय हो गया है. उन्होंने कहा कि यह सही है कि कई प्रोजेक्ट में अनावश्यक विलंब हुआ है. दो साल से काम कम हुआ. अब सारे लंबित योजना को तय सीमा में पूरा करेंगे. इसके लिए लगातार मॉनीटरिंग हाेगी.
पटना शहर में ट्रैफिक समस्या दूर करने के लिए लोहिया पथ चक्र, पटना जंकशन पर बने रहे फ्लाइओवर सहित अन्य फ्लाइओवर के निर्माण में तेजी आयेगी.
शहर की सड़कों के चौड़ीकरण को लेकर नाला पर बने फूटपाथ का सर्वे होगा. पीएम पैकेज में पटना-बक्सर, बख्तियारपुर-खगड़िया, फारबिसगंज-जोगबनी, पिपरा कोठी-रक्सौल, छपरा-गोपालगंज सहित अन्य सड़कें व पुल निर्माण शामिल है. गंगा पाथ वे में कहा कि उसकी लंबाई कम नहीं होगी. इसे लेकर उसकी समीक्षा होगी.
उल्लेखनीय है कि सड़क की लंबाई 21़ 5 किलोमीटर थी. पिछली सरकार में उसे लगभग एक किलोमीटर कम करने का प्रस्ताव हुआ था.सड़क व पुल निर्माण में सहयोग के लिए केंद्रीय मंत्री से मिलेंगे. पूर्वी राज्यों के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी सोच रहे हैं. ताकि तरक्की हो.
काम में कोताही बरदाश्त नहीं
मंत्री ने कहा कि काम में कोताही बरतनेवाले बख्शे नहीं जायेंगे. परफारमेंस ठीक नहीं रहा तो कार्रवाई होगी. सड़कों के मेंटेनेंस की नियमित मॉनीटरिंग होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें