1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. nitish kumar news many media reports indicate former minister and mla ramsevak singh elected as new bihar state president of janta dal united abk

Nitish Kumar News: पूर्व मंत्री और विधायक रामसेवक सिंह बने JDU प्रदेश अध्यक्ष? रविवार को पार्टी राज्य कार्यकारिणी की अहम बैठक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पूर्व मंत्री और विधायक रामसेवक सिंह बने JDU प्रदेश अध्यक्ष? रविवार को पार्टी राज्य कार्यकारिणी की अहम बैठक
पूर्व मंत्री और विधायक रामसेवक सिंह बने JDU प्रदेश अध्यक्ष? रविवार को पार्टी राज्य कार्यकारिणी की अहम बैठक
प्रभात खबर

Nitish Kumar News: बिहार के पूर्व मंत्री और विधायक रामसेवक सिंह को जेडीयू का नया प्रदेश अध्यक्ष बनाने की खबरें शनिवार को सामने आई. मीडिया गलियारों में दिनभर चर्चा रही कि रामसेवक सिंह को नई जिम्मेदारी दी जा रही है. पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक के पहले शनिवार को जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष के नए नाम को लेकर खूब कयासों के दौर चले. हालांकि, अभी तक उनके नाम पर औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है. फिलहाल पार्टी की कमान बशिष्ठ नारायण सिंह के पास है. कुछ दिनों पहले ही सीएम नीतीश कुमार ने आरसीपी सिंह को जेडीयू की बागडोर सौंपी थी.

1998 में नीतीश कुमार से मुलाकात

अगर पूर्व मंत्री और विधायक रामसेवक सिंह के बारे में बात करें तो वो बिहार के गोपालगंज जिले के उचकागांव थाने के बलेसरा पंचायत के रहने वाले हैं. इंटर की पढ़ाई के बाद रामसेवक सिंह ने खेती शुरू कर दिया था. कुछ वक्त के बाद रामसेवक सिंह ने पिता के दवा के कारोबार को भी संभाल लिया था. 1998 उनके लिए टर्निंग प्वाइंट बना. इसी साल रामसेवक सिंह की मुलाकात जेडीयू नेता नीतीश कुमार से हुई. वो नीतीश कुमार से काफी प्रभावित हुए और राजनीति में करियर बनाने का फैसला लिया.

2001 में रामसेवक सिंह बने मुखिया

जेडीयू के नए प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के कयासों के बीच आपको बताते चलें कि रामसेवक सिंह का सियासी सफर साल 2001 में शुरू हुआ था. राजनीति में बड़ा चेहरा बनने से पहले रामसेवक सिंह ने साल 2001 में हथुआ के बलेसरा पंचायत के मुखिया का चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में उन्होंने 170 वोटों से जीत दर्ज की थी. इसके बाद रामसेवक सिंह ने अपनी जिंदगी में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. चार बार विधायक बन चुके रामसेवक सिंह पूर्व मंत्री के साथ ही जेडीयू में कई अहम पद संभाल चुके हैं.

Posted : Abhishek.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें