1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. water treatment plant will prove to be a boon for mushahari muzaffarpur bihar asj

वाटर ट्रीटमेंट प्लांट मुशहरी के लिए साबित होगा वरदान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

मुशहरी : वाटर ट्रीटमेंट प्लांट मुशहरी के लिए वरदान साबित होगा. पिछली बार गलतफहमी को लेकर लोगों के विरोध के कारण शिलान्यास नहीं हुआ था. अधिकारी नये स्थल का चयन कर देंगे, तो वाटर ट्रीटमेंट प्लांट की दोबारा शुरुआत हो सकती है. यह बातें बिहार सरकार के नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने बुधवार को प्रखंड परिसर में बनने वाले दो स्मृति भवनों के शिलान्यास के उपरांत कही.

उन्होंने कहा कि डीएम, बीडीओ व सीओ जिस स्थल का चयन करेंगे, वहां वाटर ट्रीटमेंट प्लांट बनेगा. वह मुशहरी के लिए वरदान साबित होगा. किसानों के खेतों में पटवन के लिए शुद्ध जल मुहैया होगा, जबकि कचड़े से खाद बनेगा, जिससे लोगों को रोजगार भी मिलेगा.

उन्होंने कहा कि पताही से घरेलू विमान सेवा शीघ्र शुरू होगी, जबकि शहर व मुशहरी के मणिका में पीडब्लूडी से कई सड़कें स्वीकृत हैं, जिनका टेंडर हो चुका है, उसका शिलान्यास शीघ्र होगा. उन्होंने कहा कि पटना में भी मेट्रो सेवा वही लाये हैं. इस बार मौका मिला, तो मुजफ्फरपुर में भी मेट्रो सेवा शुरू करेंगे. वे बोचहां विधायक बेबी कुमारी की योजना से प्रखंड परिसर में स्वतंत्रता सेनानी स्व काली प्रसाद सिंह व सामाजिक विभूति स्व रामगरीब दास की स्मृति में बनने वाले भवनों के शिलान्यास के उपरांत लोगों को संबोधित कर रहे थे. इस अवसर पर विधायक बेबी कुमारी ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानी स्व बंगाली प्रसाद सिंह की स्मृति में चुनाव बाद पुस्तकालय का निर्माण किया जायेगा.

विधायक बेबी कुमारी ने मणिका हरिकेश पंचायत के सुतिहारा में हनुमान मंदिर व ब्रह्मस्थान पर चबूतरा, शेड का शिलान्यास किया. मौके पर व्यापार मंडल अध्यक्ष प्रियवर्धन शाही, विधायक प्रतिनिधि सतीश कुमार, मनोज तिवारी, राजेश रौशन, आलोक वर्मा, कुंदन कुमार, राधे सहनी, मुखिया प्रमोद रजक, विनोद कुशवाहा, सौरभ सुमन, मनीष दास, गया दास आदि मौजूद थे.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें