1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. teacher assaulted at vaccination center muzaffarpur bihar corona vaccine latest news in hindi of corona ka tika skt

बिहार: वैक्सीनेशन सेंटर पर कतार तोड़ने से किया मना तो प्रधान शिक्षक को जमकर पीटा, तोड़ा हाथ

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
वैक्सीनेशन सेंटर पर कतार
वैक्सीनेशन सेंटर पर कतार
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर: मोतीपुर में कथैया थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय जसौली टोले इमिलिया में गुरुवार को टीकाकरण के दौरान एक गुट विशेष के लोगों ने विद्यालय के प्रधान शिक्षक सुरेश सिंह निराला को मारपीट कर जख्मी कर दिया. घटना में प्रधान शिक्षक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. उनके हाथ टूटने की भी बात सामने आ रही है. उनकी चिकित्सा पीएचसी में करायी गयी है. जहां से उन्हें प्लास्टर हेतु सदर हॉस्पिटल रेफर किया गया है.

उक्त मामले में प्रधान शिक्षक सुरेश सिंह निराला ने जीतेन्द्र सिंह, मुकेश सिंह, सचिंदर सिंह सहित दर्जन भर अज्ञात के लोगों के खिलाफ कथैया थाने में लिखित शिकायत दी है.उन्होंने गले से सोने की चेन व विद्यालय के अभिलेख लूटने का आरोप लगाया. शिक्षक पर हुए जानलेवा हमले की बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ ने निंदा की है. संघ के मोतीपुर अंचल सचिव पवन कुमार प्रतापी ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. अन्यथा टीकाकरण अभियान से शिक्षकों को अलग रखने की बात कही है.

आवेदन के आलोक में पुलिस मामले के छानबीन में जुट गयी है. सुरेश सिंह निराला ने बताया कि टीकाकरण में विद्यालय के सभी शिक्षक सहयोग कर रहे थे. तभी तीनों आरोपी कतार तोड़कर शोर करने लगे. जिन्हें समझाने का प्रयास किया गया. तीनों तब घर गये. 15 मिनट के बाद लाठी- डंडा लेकर पहुंचे और मारपीट शुरू कर दी. थानाध्यक्ष सुनील कुमार ने बताया कि आवेदन के आलोक में आगे की कार्रवाई की जा रही है.सिविल सर्जन डॉ विनय कुमार शर्मा ने कहा कि डीएम और एसएसपी से केंद्रों पर पुलिस बल की व्यवस्था करने की मांग की गई है.

बता दें कि स्वास्थ्य विभाग को गुरुवार को टीका का 20 हजार डोज मिला है. शुक्रवार को शहर सहित जिले के सभी पीएचसी में टीकाकरण सुचारू रूप से चलेगा. सिविल सर्जन ने बताया कि टीका उपलब्ध हो गया है. शुक्रवार को केंद्रों की संख्या बढ़ा कर अधिक संख्या में लोगों का टीकाकरण किया जायेगा.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें