1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. muzaffarpur corona news know latest updates of coronavirus test in muzaffarpur junction train news today skt

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर बाहरी राज्यों से आए यात्री कोरोना टेस्ट में पाए जा रहे पॉजिटिव, जांच के डर से दूसरे स्टेशन पर ही उतर रहे यात्री

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुजफ्फरपुर जंक्शन
मुजफ्फरपुर जंक्शन
prabhat khabar

मुजफ्फरपुर जिले में महाराष्‍ट्र, दिल्ली व अहमदाबाद से ट्रेन से आने वाले यात्री कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं. मुंबई व पुणे जैसे शहरों से लोगों का आना शुरू हो गया है. पिछले दस दिनों में मुंबई, दिल्ली व अहमदाबाद से ट्रेनों से आये 63 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. इसमें एक व्यक्ति की मौत जंक्शन पर उतरने के बाद हो गयी, जबकि जांच के दौरान छह रेलकर्मी भी पॉजिटिव पाये गये.

इस संबंध में सिविल सर्जन सुरेंद्र कुमार चौधरी ने बताया कि महाराष्ट्र से आने वाली हर ट्रेनों में सवार सभी यात्रियों का स्टेशन पर कोरोना जांच की जा रही है. इसी क्रम में 69 यात्री कोरोना पॉजिटीव मिले. वहीं छह रेलकर्मी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी. कोरोना पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में आये लोगों की तलाश की जा रही है. कोरोना संक्रमित ट्रेन यात्रियों को कोविड केयर सेंटर ले जाया गया था, जहां स्क्रीनिंग व कागजी कार्रवाई के बाद होम कोरेंटिन के लिए कहा गया है.

छत्रपति शिवाजी टर्मिनल से दरभंगा जाने वाली स्पेशल ट्रेन के यात्री मुजफ्फरपुर जंक्शन से पहले रामदयालु में ही उतर गये. बड़ी संख्या में यात्री जांच कराने के डर से ऑटो पर बैठकर वहां से निकल गये. इस कारण थोड़ी देर तक अफरातफरी मची रही. यह नजारा देख आस पास के लोगों में भी भय का माहौल था. करीब मिनट ट्रेन के रोके जाने तक, कई बोगी खाली भी हो गयी. इसके बाद ट्रेन के जंक्शन पर आने के बाद जब जांच कराने वाले काउंटर को यात्रियों ने देखा तो वे अपना रास्ता बदल दिये. इससे मात्र पांच से दस यात्रियों का ही जांच हो सका. जीआरपी के जवान भी वहां से हट गये. जबकि उनकी ड्यूटी काउंटर के पास लगी थी.

इधर, ट्रेन के आने की सूचना पर शाम चार बजे से अफरातफरी की स्थिति बनी थी. आरपीएफ के साथ साथ रेलकर्मचारी मुस्तैदी के साथ जंक्शन पर थे. ट्रेन करीब 1.20 घंटा लेट थी. जब ट्रेन आयी तो उसमें यात्रियों की संख्या में कमी देख सब चिंतित थे. यात्रियों से पूछताछ करने पर बताया गया कि रामदयालु स्टेशन पर बड़ी संख्या में यात्री उतर कर चले गये. स्वास्थय कर्मियों ने कहा कि कर्मचारियों की कमी की वजह से जांच पर प्रभाव पर रहा है.एक साथ यात्रियों की भीड़ आती है.पुलिसकर्मियों का सहयोग नहीं मिलता.

जंक्शन पर रविवार को एक रेलकर्मचारी समेत 10 यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले. इससे अफरातफरी की स्थिति रही. रेलकर्मचारी के पॉजिटिव मिलने के बाद संबंधित विभाग के अन्य कर्मचारी भी जांच करायी. हालांकि इसके बाद एक भी कर्मचारी पॉजिटिव नहीं मिले. इसके अलावे दिल्ली व देरादून से आने वाले यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. जिन्हें होम कोरेंटिन के लिए भेजा गया. मुजफ्फरपुर जिले में महाराष्‍ट्र, दिल्ली व अहमदाबाद से ट्रेन से आने वाले यात्री कोरोना पॉजिटिव मिलने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें