1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bihar teacher niyojan news today shikshak recruitment bihar news muzaffarpur latest updates of teacher vacancy 2021 skt

बिहार: पंचायतों में नहीं, इस बार प्रखंडों में जमा होंगे शिक्षक नियोजन के आवेदन, जानें दिव्यांगों से जुड़ी जरुरी जानकारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रतिकात्मक फोटो
प्रतिकात्मक फोटो
social media

प्रारंभिक शिक्षक नियोजन के लिए आवेदन इस बार पंचायत नहीं, बल्कि प्रखंडों में जमा होंगे. शिक्षा विभाग के डीपीओ स्थापना मो जमालुद्दीन ने इसके लिए बीईओ और बीडीओ को निर्देश भेजा है. उन्होंने कहा कि सभी जहां आवेदन लिये जायेंगे वहां रैम्प की व्यवस्था की जायेगी इसका भी निर्देश भेज दिया गया है.

ऐसे जमा कर सकते हैं आवेदन

डीपीओ ने बताया कि जिले में दिव्यांगों की सीट 168 है, इसकी सूची सोमवार को एनआईसी पर अपलोड कर दी जायेगी. डीपीओ ने कहा कि प्रखंडों में जमा आवेदन जमा हो जायेंगे उसके बाद प्रखंड मुख्यालय से उसे पंचायतों के नियोजन इकाई में भेजा जायेगा. डीपीओ स्थापना मो जमालुद्दीन ने बताया कि दिव्यांग अभ्यर्थी डाक से भी अपने आवेदन प्रखंडों में भेज सकेंगे. डाक के अलावा वह हाथों हाथ जाकर भी अपने आवेदन जमा कर सकते हैं.

पहले आवेदन करने वाले दिव्यांगों पर विचार नहीं

शिक्षक नियेाजन में जिन दिव्यांगों ने पहले आवेदन दिया था वह दोबारा आवेदन नहीं दे सकते हैं. शिक्षा विभाग के निर्देश में कहा गया है कि दोबारा आवेदन करने वालों पर विचार नहीं किया जायेगा. इसके अलावा दिव्यांगों के लिए तय चार प्रतिशत रिक्त पद के अलावा दूसरे कोटि या श्रेणी के रिक्त पद पर विचार नहीं किया जायेगा.

डीईओ ने मांगी टीईटी रिजल्ट की मूल सीडी

जिला शिक्षा अधिकारी अब्दुस सलाम अंसारी ने शनिवार को सभी बीईओ को पत्र लिखकर टीइटी परीक्षा फल 2011 की मूल सीडी मांगी है. यह सीडी शिक्षकों की निगरानी जांच के लिए मांगी गयी है. डीइओ ने कहा है कि बीइओ के हस्ताक्षर युक्त सीडी नहीं देने से जांच प्रभावित हो रही है, इसलिए 24 घंटे के अंदर सीडी जमा कर दें.

निगरानी से लिस्ट आने के बाद सूची होगा अपलोड

शिक्षा विभाग के डीपीओ स्थापना मो जमालुद्दीन ने शनिवार को कहा कि शिक्षकों की निगरानी जांच के लिए निगरानी से 5630 शिक्षकों के फोल्डर मांगे गये हैं. इन फोल्डर के आने के बाद बाकी बचे शिक्षकों की सूची अपलोड की जायेगी. उन्होंने बताया कि एक से दो दिन में निगरानी से सभी फोल्डर आने की उम्मीद है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें