1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bihar news purnea girl recovered from red light area connection with sitamarhi statement in court today skt

सीतामढ़ी से जुड़ रहा रेड लाइट एरिया से बरामद पूर्णिया की छात्रा का तार, हुआ खुलासा...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर

रेड लाइट एरिया से बरामद पूर्णिया की छात्रा का तार अब दो माह पहले सीतामढ़ी के बोहा टोला (रेड लाइट एरिया ) से बरामद अपहृत नाबालिग छात्रा से जुड़ गया है. बीते 40 दिनों के अंदर पूर्णिया की दो नाबालिग छात्रा की रेड लाइट एरिया से मुक्त होने की से पुलिस काफी सजग हो गई है. अबतक की छानबीन में पता चला है कि मुजफ्फरपुर रेड लाइट एरिया में पूर्णिया, सहरसा, कटिहार वे नेपाल के तराई इलाके की गरीब बेसाहरा लड़कियों व किशाेरी काे बहला फुसलाकर चतुर्भुज स्थान स्थित रेड लाइट एरिया में बेच दिया जाता है.

देह व्यापार में सक्रिय महिलाएं बच्चियों व लड़कियों को इस तरह कराती हैं धंधा

यहां देह व्यापार में सक्रिय महिलाएं बच्चियों व लड़कियों को अपना रिश्तेदार बताकर घर में रखती है. फिर, उससे जबरन देह व्यापार कराया जाता है. इस दौरान उसे सीतामढ़ी के बोहा टोला स्थित रेड लाइट एरिया में भी भेज दिया जाता है.

छात्रा को पुलिस की सुरक्षा में महिला थाने में रखा गया

इधर, तीन दिन पहले बरामद की गई पूर्णिया की छात्रा को पुलिस की सुरक्षा में महिला थाने में रखा गया है. सोमवार को कोर्ट में उसका साेमवार काे न्यायालय में धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराया जाएगा. इसमें छात्रा के बयान के आधार पर केस की पृष्टभूमि तय हाेगा. कोर्ट के आदेश पर पुलिस उसे बाल संरक्षण इकाई के समक्ष प्रस्तुत करेगी. मालूम हो कि शनिवार को सदर अस्पताल में महिला पुलिस ने किशाेरी का उम्र सत्यापन कराया. इसकी रिपाेर्ट सात दिनाें में पुलिस काे मिलेगी.

नौ नवंबर को रेड लाइट एरिया से लापता हो गई थी पूर्णिया की किशोरी

पूर्णिया की एक किशाेरी बीते नौ नवंबर को अचानक रेड लाइट एरिया से लापता हाे गई थी. मामले में नेहा नामक महिला के पहल पर दर्ज की गई थी. इसमें नगर थाने की पुलिस ने रेड लाइट एरिया की जाह्नवी काे गिरफ्तार किया ताे सीतामढ़ी में बंधक बनाकर रखी गई उक्त किशाेरी काे मुजफ्फरपुर पहुंचा दिया गया. इस तरह पूर्णिया की उक्त छात्रा के अपहरण व सेक्स वर्कराें के हाथाें बेचने के आरोप में नगर थाने की पुलिस ने जाह्नवी काे जेल भेज दिया.

पुलिस की दबिश के बाद रेड लाइट एरिया में हुई गोपनीय बैठक

नगर थाने की पुलिस ने रेड लाइट एरिया से पूर्णिया की दाे किशाेरियाें के मुक्त कराने के बाद वहां दबिश बढ़ा दी है. इससे वहां देह व्यापार के धंधे से जुड़े लोगों में दहशत का माहौल कायम हो गया है. चर्चा यह भी है कि रविवार को रेड लाइट इलाके में एक गोपनीय बैठक भी की गई है. इसमें हाल के दिनों में इस इलाके में हुई पुलिस की कार्रवाई पर चर्चा की गई.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें