31 मार्च से पहले रेलकर्मियों के सभी रिकॉर्ड ऑनलाइन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुजफ्फरपुर : अब रेलकर्मियों को अपने सेवाकाल से जुड़े दस्तावेजों के लिए कार्यालयों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. जल्द ही कर्मियों के सर्विस रिकॉर्ड ऑनलाइन कर दिये जायेंगे. दरअसल, रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने रेलकर्मियों को हो रही छोटी-छोटी समस्याओं के निराकरण की दिशा में सार्थक पहल शुरू कर दी है. रेल कर्मचारियों को अपने ही सर्विस रिकॉर्ड खंगालने में परेशानी होती थी.

इसके के लिए उन्हें कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ता था. चेयरमैन ने सभी महाप्रबंधकों को पत्र भेज कर सारे रेल कर्मचारियों के सरकारी रिकॉर्ड को कंप्यूटराइज्ड करते हुए ऑनलाइन करने का निर्देश दिया है. इसके लिए 31 मार्च तक का समय दिया गया है. इसके बाद पूर्व मध्य रेल ने सोनपुर समेत पांचों रेल मंडलों को 20 मार्च तक नयी व्यवस्था को लागू करने का निर्देश दिया है.

31 तक रद्द रहेगी मुजफ्फरपुर-पाटलिपुत्र पैसेंजर ट्रेन : घने कोहरे के कारण पूर्व मध्य रेल ने छह जोड़ी ट्रेनों का परिचालन रद्द किया था. अब इसकी अवधि में विस्तार किया गया है. इसमें मुजफ्फरपुर से पाटलिपुत्र जानेवाली सवारी गाड़ी 55216/55217 भी शामिल है. इसे 31 जनवरी तक कर दिया गया है. इसके अलावा 31 जनवरी तक मुजफ्फरपुर-सियालदह-मुजफ्फरपुर सवारी गाड़ी का आंशिक समापन /प्रारंभ बरौनी से किया जायेगा. यह ट्रेन मुजफ्फरपुर से बरौनी के बीच 31 जनवरी तक रद्द रहेगी. दरभंगा से फिरोजपुर के बीच तीन अप्रैल से 28 जून तक समर स्पेशल ट्रेन चलेगी. पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने इसकी जानकारी दी.
उन्होंने बताया कि दरभंगा से गाड़ी संख्या 04973 प्रत्येक गुरुवार को सात बजे खुलेगी. मुजफ्फरपुर में 9.55 बजे पहुंचेगी. इसी तरह गाड़ी संख्या 04974 फिरोजपुर-दरभंगा एक्सप्रेस सप्ताह में बुधवार को चलेगी. स्पेशल ट्रेन में थ्री एसी के दो, स्लीपर के दस, साधारण श्रेणी के चार कोच समेत दो पार्सल वैन होंगे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें