21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरबिहार की सिल्क सिटी: हथियार बनाने का पसरा काला कारोबार, भागलपुर में बाहर से आकर STF कर रही भंडाफोड़

बिहार की सिल्क सिटी: हथियार बनाने का पसरा काला कारोबार, भागलपुर में बाहर से आकर STF कर रही भंडाफोड़

बिहार के भागलपुर की पहचान सिल्क सिटी के रूप में है. लेकिन अब यहां हथियार बनाने का काला कारोबार पसरता जा रहा है. नाथनगर के बाद अब कहलगांव में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा कई सवाल खड़े करता है. दोनों जगहों पर पटना एसटीएफ ने कार्रवाई कर भंडाफोड़ किया है.

Bihar News: भागलपुर की पहचान बिहार की सिल्क सिटी के रूप में है. लेकिन हाल की कुछ कार्रवाई को देखा जाए तो अवैध तरीके से हथियार बनाने का यह सेफ जोन बन गया है. अपराधियों के हौसले इस तरह बुलंद हो गये हैं कि पुलिस स्टेशन के करीब ही अब मिनी गन फैक्ट्री का संचालन करते हैं. पुलिस को इसकी भनक नहीं लगती. लेकिन बाहर से आकर एसटीएफ की टीम भंडाफोड़ कर जाती है.

कहलगांव में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़

कहलगांव में रविवार को मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ. पटना से आई एसटीएफ की टीम ने इसका खुलासा किया और मौके पर से दो संचालकों समेत हथियार बनाने वाले दो मिस्त्री को भी गिरफ्तार किया. नहर रोड पर एक मकान में मौत के सामान बनाए जा रहे थे, इसकी भनक भी लोगों को नहीं थी. मौके पर से कई अर्धनिर्मित हथियार व उसे तैयार करने वाले उपकरण भी बरामद किये गये.

नाथनगर में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा

बताते चलें कि पटना एसटीएफ ने ही हाल में नाथनगर में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा किया था. एसटीएफ ने पुष्ट सूचना के आधार पर पहले स्टेशन के सामने से दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया था. वहीं दोनों ने नाथनगर में मिनी गन फैक्ट्री चलने की जानकारी एसटीएफ को दी थी. जिसके बाद कार्रवाई की गयी तो छापेमारी में मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ था.

Also Read: बिहार के शिक्षा मंत्री के ट्वीट पर रार: शपथ के बाद यशस्वी बिहार, विवाद के दौरान तेजस्वी बिहार, क्या हैं मायने?
पटना से आई एसटीएफ की टीम करती है कार्रवाई

इन सबके बीच एक बड़ा सवाल यह है कि आखिर पटना से आई एसटीएफ की टीम के पास इतनी बड़ी जानकारी रहती है. लेकिन स्थानीय पुलिस को इसकी भनक क्यों नहीं लग पाती. आखिर पुलिस स्टेशन के करीबी क्षेत्र में ही मौत का सामान बनाने की जुर्रत कैसे हो जाती है.

उठने लगे सवाल

बता दें कि भागलपुर के नाथनगर और कहलगांव में मिनी गन फैक्ट्री का खुलासा हुआ तो अब ये सवाल उठने लगा है कि क्या हथियार बनाने के लिए भागलपुर सेफ जोन बन गया है. आखिर पॉश इलाकों में इस तरह मिनी गन फैक्ट्री का संचालन कैसे होता है.

Posted By: Thakur Shaktilochan

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें