तेज हवा से इश्यूलेटर पंक्चर, बाधित रही बिजली

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मधुबनी : शुक्रवार की रात आये तेज हवा व बिजली की चमक के कारण शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रो के कई जगह पर बिजली आपूर्ति बंद हो गयी. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात आये आंधी के कारण जहां शहरी क्षेत्रों के कोसी फीडर में इश्यूलेटर पंक्चर होने व तार टूटने की वजह लगभग 4 घंटे तक बिजली बाधित रही.

वही इमरजेंसी फीडर व ओल्ड फीडर में कई जगह तार टूटने के बजह से 3 बजे रात से सुबह 8 बजे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रही. विभाग के सहायक अभियंता राकेश रंजन ने बताया कि शुक्रवार की रात में बिजली चमक ज्यादा होने के बजह कई जगह पर रात में तार टूट गया. जबकि कई जगह पर इश्यूलेटर पंक्चर हो गया. जिसके कारण परेशानी हुइ है.
ग्रामीण क्षेत्रों में भी रहा बिजली बाधित. तेज हवा के कारण ग्रामीण क्षेत्रो में कई जगह पर तार टूटने की सूचना मिली है. कलुआही में जहां तार टूट जाने के कारण हरिपुर डीहटोल में तार टूटने के बजह से बिजली सेवा बाधित रहा. वही जितवारपुर में भी लाइन में खराबी के कारण घंटो लाइन बाधित रहा.
जबकि नरुआर, छिटटोल लोहना, लालगंज, सर्वशीमा सहित और कई जगह पर लाइन में खराबी के कारण बिजली सेवा बाधित रहा. विभाग के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार ने बताया कि विभाग के द्वारा जहा पर बंच केबल लगाया गया है, वहां पर तार टूटने की संभावना कम रहती है. लेकिन जहां खुला तार है, वहां पर तार टूटने की संभावना ज्यादा रहती है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें