1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kisan andolan jan adhikar party jap chief pappu yadav said we will take tractor from bihar to singhu border if needed in support of farmers protest bihar politics upl

Kisan Andolan: जरूरत पड़ी तो हम बिहार से ट्रैक्टर लेकर सिंघु बॉर्डर तक जायेंगे, पप्पू यादव का बयान

By Utpal Kant
Updated Date

तीन कृषि कानूनों के विरोध और किसानों के समर्थन में  पप्पू यादव
तीन कृषि कानूनों के विरोध और किसानों के समर्थन में पप्पू यादव
FIle

Kisan Andolan: जन अधिकार पार्टी (JAP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा है कि किसान आंदोलन के समर्थन में उनकी पार्टी की ओर से पांच जनवरी से किसान - मजदूर रोजगार यात्रा (Kisan majdoor Rojgar yatra) की शुरुआत होगी. यात्रा की शुरुआत बाबू वीर कुंवर सिंह की धरती से होगी.

वहीं, 23 जनवरी को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के मौके पर राज भवन मार्च निकाला जायेगा और 26 जनवरी को युवा परिषद् के द्वारा हर जिले में किसान विरोधी सरकार के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकाली जायेगी. उन्होंने कहा कि किसान-मजदूर रोजगार यात्रा के दौरान राज्य भर के किसानों को यह बताया जायेगा कि किसानों की सबसे ज्यादा बुरी स्थिति बिहार में है.

कहा कि राज्य के 40 फीसदी किसान बिना जमीन के हैं. अधिकतर किसान कर्ज के बोझ तले दबे हुए हैं और सरकार को कोई फर्क नहीं पड़ रहा. यह यात्रा मार्च में गांधी मैदान में खत्म होगी. यादव ने कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो हम ट्रैक्टर लेकर सिंघु बॉर्डर भी कूच करेंगे.

जाप का कोई सदस्य नहीं लगाएगा कोरोना का टीका

केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि तीन महीने में ब्लैक मनी वापस देश में ले आऊंगा लेकिन सात साल भी कुछ नहीं आया. कोरोना वैक्सीन की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले बोला था कि सभी को टीका देंगे. भाजपा बिहार के 13 करोड़ लोगों को मुफ्त वैक्सीन देने का अपना चुनावी वादा पूरा करे. जब तक देश के सभी लोगों को टीका नहीं लग जाता तब तक जाप का कोई सदस्य वैक्सीन नहीं लेगा.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें