1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kendriya vidyalaya soon in bhagalpur know about central school branches in bihar smb

भागलपुर को जल्द मिलेगा बड़ा तोहफा, खुलेगा सेंट्रल स्कूल, छात्रों के पलायन पर लगेगी रोक

बिहार के भागलपुर में रहने वालों को जल्द ही बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. सब कुछ समय पर चला तो भागलपुर में जल्द ही केंद्रीय विद्यालय खुल जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Kendriya Vidyalaya
Kendriya Vidyalaya
twitter

Bihar News बिहार के भागलपुर में रहने वालों को जल्द ही बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है. बताया जा रहा है कि अगर सब कुछ समय पर चला तो भागलपुर में जल्द ही केंद्रीय विद्यालय खुल जाएगा. इसके लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन, लोहियानगर ने तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय से जमीन मांगी है. जानकारी के मुताबिक, सिंडिकेट ने इसकी सहमति दे दी है.

बताया जा रहा है कि अब जनवरी में होने वाली सीनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को रखा जाएगा. सहमति मिलते ही संबंधित विभाग को इसकी जानकारी दे दी जाएगी. मिल रही जानकारी के मुताबिक, केंद्रीय विद्यालय खोलने के लिए 24 परगना की खाली जमीन को चिह्नित किया गया है.

टीएमबीयू के अधिकारियों ने जमीन का निरीक्षण भी कर लिया है. वहां पहले नाले के पानी बहने के कारण जमीन बेकार पड़ी हुई थी. पानी सूखने के बाद खेती की जा रही है. उसी इलाके में ही टीएमबीयू के कर्मियों का सरकारी आवास भी है. साथ ही विश्वविद्यालय बाल निकेतन स्कूल संचालित है.

मालूम हो कि अभी भागलपुर और आस-पास के जिलों में रहने वाले छात्रों को केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने के लिए बाहर जाना पड़ता है. ऐसे में खराब आर्थिक स्थिति का सामना करने वाले छात्रों और उनके अभिभावकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है. अब भागलपुर में सेंट्रल स्कूल के खुल जाने से छात्रों को काफी फायदा होगा. वे लोग भागलपुर में रहकर ही केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने का सपना पूरा कर सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें