1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. pollution detection center opened in all the block headquarters of bihar 12 centers opened in four blocks of kaimur asj

बिहार के सभी प्रखंड मुख्यालयों में खुलेगा प्रदूषण जांच केंद्र, कैमूर के चार प्रखंडों में खुलेंगे 12 केंद्र

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रदूषण जांच
प्रदूषण जांच
फाइल फोटो

भभुआ नगर. जिले में बढ़ते प्रदूषण के रोकथाम के लिए सभी प्रखंडों में वाहनों के प्रदूषण जांच के लिए जांच केंद्र स्थापित किये जायेंगे.

प्रखंड मुख्यालयों में जांच प्रदूषण केंद्र स्थापित करने के लिए जिला परिवहन पदाधिकारी ने भभुआ, मोहनिया, रामगढ़ व कुदरा के प्रखंड विकास पदाधिकारियों को छोड़कर सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश जारी किया है.

जिला परिवहन पदाधिकारी द्वारा जारी निर्देश में बताया गया है कि बढ़ते प्रदूषण की रोकथाम के लिए सभी वाहनों का प्रदूषण जांच करना आवश्यक है, जिससे वाहन में किसी तरह की त्रुटि होने पर उसे दुरुस्त करते हुए ऐसे वाहनों को प्रदूषण प्रमाणपत्र निर्गत किया जा सके.

वही जारी निर्देश में बताया है कि परिवहन विभाग के सचिव के निर्देश के आलोक में सभी प्रखंड मुख्यालयों में प्रदूषण जांच केंद्र खोला जाये.

इधर जिला परिवहन पदाधिकारी ने जारी आदेश में बताया है कि अब तक जिले में 12 प्रदूषण जांच केंद्र व एक मोबाइल प्रदूषण जांच केंद्र संचालित है. इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला परिवहन पदाधिकारी रामबाबू ने कहा कि सभी प्रखंडों में जांच प्रदूषण केंद्र खोला जायेगा.

जिले में फिलहाल चार प्रखंडों में 12 प्रदूषण जांच केंद्र हैं. अब सभी प्रखंडों में प्रदूषण जांच केंद्र खोलने के लिए बीडीओ को निर्देश दिया गया है.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें