17.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

BPSC 67th Result: झारखंड की बेटियों ने बीपीएससी में लहराया परचम, तिलैया की अपेक्षा मोदी को मिली 7वीं रैंक

BPSC 67th Final Result: प्रभात खबर से बातचीत में अपेक्षा ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता के साथ ही छोटी बहन अंशिका मोदी को दिया है. अपेक्षा ने बताया कि मेहनत करते रहने से एक दिन सफलता जरूर मिलती है. अपेक्षा के परिवार में माता-पिता के अलावा तीन भाई-बहन हैं.

BPSC 67th Final Result: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन (बीपीएससी) की परीक्षा में झारखंड की बेटियों ने भी परचम लहराया है. कोडरमा जिला के तिलैया की रहने वाली अपेक्षा मोदी ने 67वीं बीपीएससी परीक्षा में सातवीं रैंक हासिल की है. अपेक्षा की सफलता से उनके परिवार में खुशी का माहौल है. उनका परिवार रांची-पटना बाईपास रोड के पास रहता है. उनके पिता रविशंकर वर्णवाल प्रखंड कृषि पदाधिकारी हैं. अपेक्षा की शुरुआती शिक्षा-दीक्षा कोडरमा से हुई. वर्तमान में वह नई दिल्ली में रहकर सरकारी सेवाओं की परीक्षा की तैयारी कर रही थी. बिहार लोक सेवा आयोग की परीक्षा में उसे पहले ही प्रयास में सफलता मिली है. अपेक्षा ने संत जोसफ स्कूल और डीएवी पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की है. बारहवीं की पढ़ाई ग्रिजली विद्यालय तिलैया डैम से की. 12वीं के बाद उसने रांची के निफ्ट से बीटेक की पढ़ाई की. बीटेक पास करने के बाद उसे टाटा कंपनी से नौकरी का ऑफर आया, लेकिन वह प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुट गई. इसके लिए वह पिछले कुछ वर्षों से नई दिल्ली में रह रही है.

अपेक्षा की सफलता के पीछे हैं ये लोग

अपेक्षा मोदी की इस सफलता पर पिता रविशंकर वर्णवाल, माता मंजू देवी, मामा डॉ सुनील मोदी व अन्य ने खुशी जताई है. पिता के अनुसार, अपेक्षा इससे पहले यूपीपीएससी की परीक्षा में साक्षात्कार में चूक गई थी. बीपीएससी की परीक्षा में पहले प्रयास में ही सफलता हासिल किया है, जिससे हम बेहद खुश हैं. प्रभात खबर से बातचीत में अपेक्षा ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता के साथ ही छोटी बहन अंशिका मोदी को दिया है. अपेक्षा ने बताया कि मेहनत करते रहने से एक दिन सफलता जरूर मिलती है. अपेक्षा के परिवार में माता-पिता के अलावा तीन भाई-बहन हैं. खूंटी जिले के तोरपा प्रखंड की तनु ने भी बीपीएससी की परीक्षा पास करके अपने परिवार का ना रोशन किया है. वह बिहार में आरडीओ बनेगी.

बीपीएससी ने जारी किया रिजल्ट

बता दें कि आज ही 67वीं बीपीएससी की परीक्षा का रिजल्ट (BPSC 67th Final Result 2023 declared at bpsc.bih.nic.in) आज ही जारी किया गया है. 799 सफल अभ्यर्थियों में अमन आनंद ने टॉप किया है. दूसरे स्थान पर निकिता कुमारी और तीसरे स्थान पर अंकित चौधरी हैं. टॉप-10 में छह बेटियां हैं. बता दें कि 24 सेवाओं के लिए 799 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है. बीपीएससी ने अपनी वेबसाइट www.bpsc.bih.nic.in पर रिजल्ट जारी किया है. कोई भी परीक्षार्थी यहां से पीडीएफ डाउनलोड कर सकता है.

Also Read: BPSC 67th Final Result 2023: झारखंड के तोरपा की बेटी बिहार में बनेगी आरडीओ

67वीं बीपीएससी का रिजल्ट : एक नजर में

  • बिहार प्रशासनिक सेवा के लिए 88 अभ्यर्थियों का चयन

  • बिहार पुलिस सेवा (डीएसपी) के लिए 20 अभ्यर्थियों का चयन

  • राज्य टैक्स असिस्टेंट कमिश्नर के लिए 21 अभ्यर्थियों का चयन

  • जेल सुपरिटेंडेंट के लिए 3 अभ्यर्थियों का चयन

  • सब इलेक्शन ऑफिसर के लिए 4 अभ्यर्थियों का चयन

  • बिहार एजुकेशन सर्विस के लिए 12 अभ्यर्थियों का चयन

  • एक्साइस सुपरिटेंडेंट के लिए 2 अभ्यर्थियों का चयन

  • सब रजिस्ट्रार , जॉइंट सब रजिस्ट्रार के लिए 5 अभ्यर्थियों का चयन

  • असिस्टेंट प्लान ऑफिसर, अससिस्टेंट डायरेक्टर के लिए 52 अभ्यर्थियों का चयन

  • लेबर एन्फोर्स्मन्ट ऑफिसर के पद के लिए 65 अभ्यर्थियों का चयन

कैसे चेक करें रिजल्ट

अगर आपने भी 67वीं बीपीएससी की परीक्षा दी थी, तो आप अपना रिजल्ट इस तरह से चेक कर सकते हैं.

  • सबसे पहले बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं.

  • यहां दिए गए 67th CCE Final Result के लिंक पर क्लिक करें

  • इसके बाद आपके सामने एक पीडीएफ फाइल खुलेगी

  • पीडीएफ में अपना रोल नंबर चेक कर लें

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें