20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आयुक्त के निर्देशों का अक्षरश: िकया जायेगा पालन: आरडीडी

जहानाबाद नगर : मगध प्रमंडल के आरडीडी विनय कुमार यादव ने मंगलवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उन्होंने अस्पताल के सभी यूनिट में घूम-घूम कर मरीजों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया. इस दौरान अस्पताल उपाधीक्षक को कई निर्देश दिये. निरीक्षण के बाद उपाधीक्षक कक्ष में उन्होंने चिकित्सा पदाधिकारियों […]

जहानाबाद नगर : मगध प्रमंडल के आरडीडी विनय कुमार यादव ने मंगलवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में उन्होंने अस्पताल के सभी यूनिट में घूम-घूम कर मरीजों को मिल रही सुविधाओं का जायजा लिया. इस दौरान अस्पताल उपाधीक्षक को कई निर्देश दिये. निरीक्षण के बाद उपाधीक्षक कक्ष में उन्होंने चिकित्सा पदाधिकारियों के साथ बैठक कर मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की बात कहीं.

बैठक के बाद उन्होंने बातया कि मगध प्रमंडल के आयुक्त द्वारा विभाग को निर्देश दिया गया है कि सदर अस्पताल परिसर में बने प्रशिक्षण केंद्र ने अस्पताल के कुछ विभागों का संचालन करायी जाय लेकिन भवन निर्माण में लगी एजेंसी द्वारा अब तक भवन को हैंडओवर नहीं किया गया है. जिसके कारण इसमें विलंब हो रहा है. उन्होंने कहा कि आयुक्त के निर्देशों का अक्षरश: पालन किया जायेगा. तथा शीघ्र ही नये भवन में कुछ विभागों की शिफ्टिंग करायी जायेगी.

दवाओं की कमी के संबंध में उन्होंने बताया कि दवा खरीद के लिए टेंडर की गयी है. चयनित एजेंसी के माध्यम से ही दवा खरीदी जानी है. टेंडर प्रकिया में कुछ समय लगता है हालांकि इमरजेंसी सेवा को बहाल रखने के लिए अस्पताल स्तर से भी कई दवाएं खरीदी जा रही है. उन्होंने बताया कि अब इंज्यूरी रिपोर्ट पर कलर फोटो के साथ ही विस्तृत जानकारी उपलब्ध रहेगा. . मरीजों को बेहतर सुविधाएं मिले इसके लिए सभी स्तर पर कार्य किया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें