37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जमुई : बेटा पैदा हुआ, तो दूधमुंही बेटी को अस्पताल में छोड़ फरार हुए परिजन, बच्ची को मिली नयी ”मां”

गुलशन कश्यप @ खैरा / जमुई एक ओर जहां सरकार ‘बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ’ जैसे अभियान चलाकर बेटियों की रक्षा और सुरक्षा करने को लेकर प्रतिबद्धता दिखा रही है. वहीं, बुधवार को जिले के खैरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मानवता को शर्मसार करनेवाला अजीबो-गरीब वाकया देखने को मिला. एक माता-पिता ने बेटा पैदा होने पर अपनी […]

गुलशन कश्यप @ खैरा / जमुई

एक ओर जहां सरकार ‘बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ’ जैसे अभियान चलाकर बेटियों की रक्षा और सुरक्षा करने को लेकर प्रतिबद्धता दिखा रही है. वहीं, बुधवार को जिले के खैरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मानवता को शर्मसार करनेवाला अजीबो-गरीब वाकया देखने को मिला. एक माता-पिता ने बेटा पैदा होने पर अपनी दस माह की दूधमुंही बेटी को अस्पताल परिसर में छोड़ कर वापस चले गये. इसके बाद अस्पताल के लेबर रूम में कार्यरत एक आशा कार्यकर्ता ने उक्त बच्ची को देख कर इसकी सूचना अस्पताल प्रबंधन को दी. सूचना मिलने पर अस्पताल प्रबंधन हरकत में आया. उक्त बच्ची को गोद लेने की कई महिलाएं सामने आयी हैं.

जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह लगभग साढ़े ग्यारह बजे अस्पताल में कार्यरत एक आशा कार्यकर्ता ने उक्त बच्ची को अस्पताल के प्रसूता वार्ड के फर्श पर रोते हुए देखा. इसके बाद इसकी सूचना अस्पताल प्रबंधन को दी. उसने बताया कि उक्त बच्ची के परिजन अस्पताल के लेबर रूम के एक बेड पर तौलिया बिछा कर छोड़ गये हैं. अस्पताल कर्मियों ने बताया कि बुधवार सुबह एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया, जिसके बाद वह 10 माह की इस बेटी को अस्पताल में छोड़ गयी. हालांकि, उन्होंने यह भी संभावना जतायी कि कोई बाहरी व्यक्ति भी उस बच्ची को अस्पताल में छोड़ गया होगा. इधर, इस घटना के बाद अस्पताल में काम करनेवाली एक सफाई कर्मी बच्ची को गोद लेने के लिए सामने आयी है. प्रखंड क्षेत्र की भिमाइन पंचायत के घटवारी गांव की रहनेवाली सफाई कर्मी उषा देवी ने बच्ची को गोद लेने की इच्छा जताते हुए कहा है कि मैं इस बच्ची का भरण-पोषण करना चाहती हूं. क्योंकि, मुझे कोई बेटी नहीं है. भगवान मुझे इसी बहाने बेटी का सुख देना चाहता है. इस घटना के बाद पूरे अस्पताल में चर्चा का माहौल है. अस्पताल प्रबंधन सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर इस मामले की तहकीकात में जुट गया है.

परिजन ने किया बच्ची को पहचानने से इनकार

इधर, बच्ची के पहचान को लेकर अस्पताल प्रबंधन ने उक्त बच्ची के संभावित परिजनों को भी अस्पताल में बुलवाया. हालांकि, उन्होंने उसे पहचानने से इनकार कर दिया. उक्त युवक ने बताया कि मुझे तीन बच्चे हैं तथा बुधवार को चौथे पुत्र की प्राप्ति हुई है. इसके बाद अब अस्पताल प्रबंधन इस मामले में आगे की कार्रवाई करने को लेकर मन बना रहा है. बच्चे की पहचान के प्रयास किये जा रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें