37.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार: प्रेमी से करें शादी या मंगेतर से? कन्फ्यूज हो गयी लड़की और पिट गया आशिक, जानिए किसके संग हुआ विवाह..

बिहार के बांका जिले में एक ऐसी शादी हुई जिससे पहले हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ. आशिक लड़की के मंगेतर के दरवाजे पर पिट गया. वहीं ग्रामीणों ने पंचायत बुलायी और लड़की की शादी को लेकर फैसला लिया गया. लड़की बाद में कन्फ्यूज हो गयी. जानिए क्या हुआ..

बिहार के बांका जिले में एक शादी को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा चला. एक लड़की से शादी करने के लिए दो लड़के दावेदार बन गए. मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ था. दरअसल, लड़की की सगाई कर दी गयी थी और अब शादी की तैयारी दोनों घरों के लोग कर रहे थे. लेकिन इधर, युवती का प्रेमी जुदाई के इस वियोग में तड़प रहा था. उसके पास से अब उसकी प्रेमिका दूर जा रही थी. कुछ दिनों के बाद अब वो हमेसा के लिए किसी और की होने वाली थी. प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में अपने नाम के सिंदूर के सपने संजोये थे लेकिन अब किसी और के नाम की सिंदूर उसके माथे पर लगने वाली थी. इसी बीच प्रेमी ने कड़ा फैसला लिया और प्रेमिका के मंगेतर के पास ही विनती करने पहुंच गया कि वो उस लड़की से शादी नहीं करे. प्रेमी की धुनाई हो गयी. फिर पंचायत बैठी और बाद में कुछ ऐसा हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ जिसे देखकर सब दंग रह गए.

बांका में प्रेमिका के मंगेतर के घर पहुंचा प्रेमी

बांका जिले के पंजवारा थाना क्षेत्र के माराटीकर गांव की यह घटना है. जहां एक युवक-युवती को एक दूसरे से प्रेम हो गया. दोनों प्रेमी-प्रेमिका जीवन भर साथ रहने की कसम खाकर रिश्ते को आगे बढ़ाने लगे. इसी बीच प्रेमी को बड़ा झटका लगा. लड़की की शादी उसके घर वालों ने कहीं और तय कर दी.प्रेमिका की शादी परिजनों ने बांका थाना क्षेत्र के एक गांव में तय कर दी. जैसे ही प्रेमिका की शादी तय होने की भनक लगी तो लड़का किसी को कुछ बताए बिना प्रेमिका के मंगेतर के पास पहुंच गया और उनसे विनती करने लगे कि मैं इस लड़की से बेहद प्यार करता हूं. इससे आप शादी ना करें. मैं ही इस लड़की से विवाह करूंगा.

Also Read: बिहार में BPSC पास शिक्षक से पकड़ौआ शादी मामले में एक गिरफ्तार, अपहरण करके जबरन कराया गया था विवाह..

पिट गया प्रेमी, बैठी पंचायत..

लड़की का प्रेमी जब अपनी प्रेमिका के मंगेतर के दरवाजे पर जाकर यह ड्रामा करने लगा तो इसी बात को लेकर प्रेमी की ग्रामीणों ने जमकर धुनाई कर दी. इस दौरान लड़के ने अपने प्यार का इजहार करते हुए मंगेतर व ग्रामीणों को अपने प्रेम की पूरी कहानी सुनायी तथा प्रेमी प्रेमिका के बीच बातचीत का ऑडियो वीडियो रिकॉर्डिंग भी दिखाया. मंगेतर ने इसकी सूचना लड़की के परिजनों को दिया. जिसके बाद समाज के गणमान्य लोगों की पंचायत बुलायी गयी. जिसमें यह निर्णय लिया गया कि प्रेमी-प्रेमिका की शादी कर दी जाय. पंचायत के निर्णय पर दोनों पक्ष राजी हो गये तथा पंचनामा तैयार किया गया.

लड़की हो गयी कन्फ्यूज, किससे करें शादी..

पंचायत में पंचों के द्वारा लिए गये निर्णय के दूसरे दिन ही लड़की अपने मंगेतर से शादी करने की बात कहने लगी. मंगेतर के इनकार पर लड़की ने अपने प्रेमी से बांका कोर्ट परिसर में अपनी शादी रचा ली. इसके बाद लड़की हंसी-खुशी से अपने प्रेमी के घर पहुंच गयी. शादी करने के बाद दोनों के परिजनों ने जमकर हाई वोल्टेज ड्रामा किया. अंत में निर्णय हुआ कि दोनों की शादी विधिवत तरीके से रविवार को करायी जाएगी. जिसमे प्रेमी अपने घर से बारात लेकर प्रेमिका को दुल्हन बना कर लायेंगे.

भागलपुर में जब जबरन लड़की ने रचा ली शादी, जेल पहुंच गया लड़का

बिहार के भागलपुर में हाल में ही प्रेम प्रसंग का एक मामला सामने आया था. सुलतानगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की लड़की लड़का के घर पहुंच गयी और जबरन शादी रचा ली, लेकिन लड़का ने लड़की को रखने से इनकार कर दिया. लड़की थाना पहुंच कर शादी करने की पुलिस से गुहार लगायी. पुलिस ने लड़की को नाबालिग देखकर शादी कराने से इनकार कर दिया. लड़की मांग में सिंदूर पहन कर थाना पहुंची. पुलिस ने जब लड़की से शादी करने का प्रमाण मांगा, तो लड़की ने कोई सबूत पुलिस को नहीं दे सकी. लड़की के परिजनों ने लड़के पर दुष्कर्म करने का आरोप लगा थाना पुलिस को आवेदन दिया. लड़का ने पुलिस को बताया कि मेरे घर पर देर रात लड़की अचानक पहुंच गयी. मांग में सिंदूर भर लिया और कहने लगी मैं तुमसे शादी करके ही रहूंगी. जब लड़का ने शादी करने से इनकार करने लगा, तो लड़की ने झूठे केस में फंसा कर जेल भेजने की बात कहने लगी.

लड़की ने पुलिस को बताया कि तीन साल से लड़का से प्रेम प्रसंग है. लड़की दसवीं कक्षा की छात्रा है. पुलिस ने लड़के को शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार का न्यायालय भेज दिया. पुलिस ने बताया कि लड़की ने शादी करने की बात कही, लेकिन शादी होने का कोई प्रमाण अब तक नहीं दी है. लड़की नाबालिग है. शादी नबालिग में नहीं होती है. जब लड़के से पूछताछ की गयी, तो मालूम चला कि लड़के ने कोई शादी नहीं की है. लड़की देर शाम तक थाने में बैठ कर पुलिस से शादी करने वाले लड़के के साथ रहने की गुहार लगा रही थी. थानाध्यक्ष प्रियरंजन ने बताया कि लड़की ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है. लड़का शराब के नशे में था. जिसे गिरफ्तार कर न्यायालय भेजा गया है. लड़का को रिमांड पर लाया जायेगा. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें