24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आरएन कॉलेज में होगी मतों की गिनती काउंटिंग एरिया में लागू रहेगी धारा 144

लोकसभा निर्वाचन के तहत जिले में मतदान संपन्न होने के बाद अब जिला प्रशासन मतगणना की तैयारी में जुट गया है. इसे लेकर मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम यशपाल मीणा की अध्यक्षता में स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की. यह स्टैंडिंग कमेटी की 31वीं बैठक थी.

लोकसभा निर्वाचन के तहत जिले में मतदान संपन्न होने के बाद अब जिला प्रशासन मतगणना की तैयारी में जुट गया है. इसे लेकर मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम यशपाल मीणा की अध्यक्षता में स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक की. यह स्टैंडिंग कमेटी की 31वीं बैठक थी. बैठक में पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय भी मौजूद थे. बैठक में उपस्थित मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि, अभ्यर्थियों और उनके प्रतिनिधियों को डीएम ने मतगणना को लेकर की जा रही तैयारी व व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आगामी चार जून को मतगणना की तिथि निर्धारित है. शहर के आरएन कॉलेज में सुबह आठ बजे से मतगणना का कार्य प्रारंभ किया जायेगा. मतगणना के लिए सभी छह विधानसभावार मतगणना कक्ष का निर्माण कराया गया है. वहां सहायक निर्वाची पदाधिकारी के लिए एक और मतगणना पर्यवेक्षक, मतगणना सहायकों के लिए प्रत्येक मतगणना कक्ष में अलग-अलग 14 टेबल की व्यवस्था की गयी है. पोस्टल बैलेट पेपर की गणना अलग से की जायेगी. मतगणना कार्य के अवसर पर अभ्यर्थी अपने अभिकर्ता की नियुक्ति करने के लिए विहित प्रपत्र 18 में आवेदन जिला निर्वाचन कार्यालय वैशाली को 31 मई की शाम पांच बजे तक दे सकते हैं. पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने मतगणना के दिन विधि-व्यवस्था और ट्रैफिक प्लान के बारे में जानकारी दी. उन्होंने सभी से सामाजिक समरसता बनाये रखने में प्रशासन का सहयोग करने की अपील की. कहा कि काउंटिंग एरिया में धारा 144 लगी है, इसलिए नारेबाजी और शोर शराबा नहीं होना चाहिए. बैठक में एडीएम, एडीएम (आपदा), डीडीसी, डीपीआरओ, उप निर्वाचन पदाधिकारी तथा एसडीएम, हाजीपुर उपस्थित थे.

हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र में मतदान के बाद शहर के आरएन कॉलेज में बनाये गये स्ट्रांग रूम में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच इवीएम को रखा गया है. यहां की सुरक्षा-व्यवस्था का समय-समय पर डीएम-एसपी निरीक्षण भी कर रहे हैं. मंगलवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम यशपाल मीणा तथा पुलिस अधीक्षक हर किशोर राय ने आरएन कॉलेज, हाजीपुर में बनाये गये वज्रगृह और मतगणना हॉल की सुरक्षा-व्यवस्था का संयुक्त रूप से निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान परिसर में तैनात सीआरपीएफ तथा बीएसएफ के जवानों से भी जानकारी ली गयी. साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर आवश्यक निर्देश दिये गये, ताकि किसी भी स्थिति में स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में त्रुटि की कोई गुंजाइश न रहे. यहां हाजीपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के हाजीपुर, लालगंज, महुआ, राजापाकार, राघोपुर और महनार विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग मतगणना हॉल बनाये गये हैं.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें