35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Bihar News: दरभंगा से वाराणसी रूट पर सरकारी बस सेवा शुरू, आठ घंटे में काशी पहुंच जाएंगे यात्री

Bihar News: दरभंगा से वाराणसी रूट पर सरकारी बस सेवा शुरू की गयी है. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक शंकर झा ने फीता काटकर मंगलवार को बस को रवाना किया. बस रोजना दरभंगा से सुबह सात बजे खुलेगी.

दरभंगा. दरभंगा-वाराणसी के बीच सरकारी बस सेवा की सुविधा शुरू हो गयी है. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम की इस डेली सर्विस से विशेषकर बाबा विश्वनाथ के दर्शनार्थियों को खास सुविधा मिलेगी. आठ घंटे में लोग वाराणसी की यात्रा पूरी कर लेंगे. कादिराबाद सरकारी बस अड्डा से वाया वाराणसी भदोही तक बस जायेगी. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक शंकर झा ने फीता काटकर मंगलवार को बस को रवाना किया. बस रोजना दरभंगा से सुबह सात बजे खुलेगी.

वाराणसी का किराया 630 रुपये

बस दिल्ली मोड़ होते हुए मुजफ्फरपुर, छपरा, बलिया, गाजीपुर व बनारस से भदोही पहुंचेगी. बस आठ घंटे यानी दोपहर करीब तीन बजे वाराणसी पहुंच जायेगी. शाम पांच बजे यात्रियों को भदोही बस अड्डा पर उतार दिया जायेगा. दरभंगा से भदोही तक की यात्रा 10 घंटे में पूरी होगी. वाराणसी का किराया 630 रुपये व भदोही के लिए 700 रुपये भाड़ा लगेगा. बस फुली एसी है. मनोरंजन के लिए एलइडी स्क्रीन लगाया गया है. पैसेंजरों की सुविधा के मद्देनजर सीट को आगे-पीछे करने के लिए पुस बैक सिस्टम दिया गया है. बस में 35 सीट है. पहले दिन यहां से करीब डेढ़ दर्जन यात्री रवाना हुए.

Also Read: जनकपुरधाम में विवाह पंचमी महोत्सव आज से शुरू, अयोध्या से पहुंचेंगे बराती, जानें कार्यक्रम शेड्यूल
जल्द मिलेगी ऑनलाइन बुकिंग की सुविधा

वर्तमान में ऑफलाइन बुकिंग की सुविधा है. जल्द ही यात्रियों को ऑनलाइन बुकिंग सुविधा प्रदान की जाएगी. ऑनलाइन सुविधा मिलने से लोग घर बैठे सीट बुक करा सकेंगे. विशेष जानकारी के लिए विभाग ने मो. 6202583584 – 9608670116 नंबर जारी किया है. क्षेत्रीय प्रबंधक ने बताया कि बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के लिए लोग सरकारी बस सेवा का लाभ उठा सकते हैं. छात्र व व्यवसायियों के लिए भी यह सेवा सुविधाजनक होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें