25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शहर के दो केंद्रों पर ली जायेगी इंटर की कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा

बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा आगामी 29 अप्रैल से शुरू होगी. इस परीक्षा के लिए दो केंद्र बनाये गये हैं, जहां करीब 15 सौ छात्र- छात्राएं परीक्षा देंगे.

गोपालगंज. बिहार बोर्ड के इंटरमीडिएट की कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा आगामी 29 अप्रैल से शुरू होगी. इस परीक्षा के लिए दो केंद्र बनाये गये हैं, जहां करीब 15 सौ छात्र- छात्राएं परीक्षा देंगे. शहर के एसएस बालिका प्लस टू स्कूल तथा वीएम इंटर कॉलेज में परीक्षा का आयोजन होगा. 11 मई तक चलने वाली इस परीक्षा में साइंस, आट्स व कॉमर्स संकाय के परीक्षार्थी शेड्यूल के अनुसार परीक्षा देंगे. सैद्धांतिक परीक्षा बीतने के बाद 15 व 16 मई को प्रैक्टिकल की परीक्षा होगी. परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन तथा शिक्षा विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है. शिक्षा विभाग की ओर से सभी परीक्षा केंद्र पर केंद्राधीक्षक के रूप में प्रतिनियुक्त होने वाले संबंधित संबंधित स्कूलों के प्राचार्यों को आवश्यक दिशा- निर्देश दे दिया गया है. शिक्षा विभाग के अधिकारियों के द्वारा परीक्षा केंद्रों पर छात्रों के लिए मूलभूत सुविधाओं की जांच शुरू कर दी गयी है. इसमें पेयजल, रैंप, शौचालय आदि की जांच की जा रही है. इंटरमीडिएट के कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा में वैसे छात्र शामिल होंगे, जो वार्षिक परीक्षा के किसी विषय में फेल हो गये हैं या किसी कारणवश परीक्षा नहीं सके हैं. किसी विषय में फेल छात्र उसी विषय की कंपार्टमेंटल परीक्षा देंगे. वहीं जिन छात्रों का वार्षिक परीक्षा का फॉर्म नहीं भरा जा सका था या ससमय शुल्क जमा नहीं करने के कारण एडमिट कार्ड जारी नहीं हुआ था. उन छात्रों के लिए विशेष परीक्षा होगी. परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों को एडमिट कार्ड बीते छह अप्रैल को ही जारी कर दिया गया है. विद्यालय के प्रधान के द्वारा वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर हस्ताक्षर व मुहर के साथ छात्रों को दिया जायेगा, 11 मई तक एडमिट कार्ड बाेर्ड की वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें