26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अधिकतम तापमान 45.7 डिग्री, अभी और दो दिनों तक हीट वेव

अभी दो और दिनों तक हीट वेव का कहर जारी रहेगा. 15 जून से मौसम में थोड़ा बदलाव आने के संकेत मिल रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक 14 से 20 जून तक बिहार के उत्तर-पूर्व व उत्तर-पश्चिम दिशा में हल्की बारिश की संभावना जतायी गयी है.

गया: अभी दो और दिनों तक हीट वेव का कहर जारी रहेगा. 15 जून से मौसम में थोड़ा बदलाव आने के संकेत मिल रहे हैं. मौसम विभाग के मुताबिक 14 से 20 जून तक बिहार के उत्तर-पूर्व व उत्तर-पश्चिम दिशा में हल्की बारिश की संभावना जतायी गयी है. इसके बाद 21 से 27 जून के बीच पूरे प्रदेश में हल्की व मध्यम बारिश की संभावना जतायी गयी है. पिछले चार दिनों से गया हीट वेव की चपेट में है. दिन में कड़ी धूप के बीच बेशुमार गर्मी से लोग दिन क्या रात में भी बेचैन रह रहे हैं. गुरुवार को अधिकतम तापमान 45.7 डिग्री व न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि बुधवार को अधिकतम 44.0 डिग्री, मंगलवार को अधिकतम 44.5 डिग्री व सोमवार को अधिकतम 45.1 डिग्री सेल्सियस रहा था. सुबह से ही इतनी तेज धूप, गर्म हवाएं चलने लग रही हैं कि सड़कों पर चलना मुश्किल हो रहा है. दोपहर में सड़कों पर वीरानी सी छायी रह रही है. मंडी में कम ही लोग दिखायी देते हैं. शाम छह बजे के बाद बाजार में थोड़ी रौनक लौटती है. कड़ी धूप की वजह से शरीर जैसे जलने लग रहा है. लोग पसीने-पसीने हो रहे हैं. इधर बिजली विभाग का पावर कट की समस्या दूर नहीं हो रही है. इस भीषण गर्मी के बावजूद औसतन लोगों को 13-14 घंटे बिजली मिल पा रही है. इससे इनवर्टर भी कई घरों में जवाब देने लग रहा है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें