1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. bodh gaya nagar parishad eo ended the sit in the administration gave permission to set up shop in bodh gaya rdy

Bihar News: बोधगया नगर पर्षद के इओ ने खत्म कराया धरना, बोधगया में प्रशासन ने दी दुकान लगाने की इजाजत

डीएम की अनुमति के बाद बोधगया नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह दुकानदारों के धरना स्थल पहुंच कर उन्हें निर्धारित जगहों पर दुकानें लगाने को कहा और अनशन पर बैठे कुछ दुकानदारों को जूस पिला कर अनशन तुड़वाया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दुकानदारों को जूस पिलाते कार्यपालक पदाधिकारी.
दुकानदारों को जूस पिलाते कार्यपालक पदाधिकारी.
प्रभात खबर

बोधगया में फुटपाथी दुकानदारों के दर्द को समझते हुए डीएम डॉ त्यागराजन के निर्देश पर मंगलवार को दुकानें लगाने की इजाजत दे दी गयी. इसमें महाबोधि मंदिर की सुरक्षा का हवाला दिया गया और निर्देशित किया गया कि जयप्रकाश उद्यान के मुख्य द्वार के पश्चिम में ही चहारदीवारी के सटे एसबीआइ मोड़ तक दुकानें लगायी जा सकेंगी. शेष दुकानदारों को सड़क के उत्तर दिशा में खाली जगह पर दुकान लगाने को कहा गया है.

डीएम की अनुमति के बाद बोधगया नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी अरविंद कुमार सिंह दुकानदारों के धरना स्थल पहुंच कर उन्हें निर्धारित जगहों पर दुकानें लगाने को कहा और अनशन पर बैठे कुछ दुकानदारों को जूस पिला कर अनशन तुड़वाया. होली के पहले दुकान लगाने की इजाजत मिलने पर दुकानदारों ने प्रशासन की जयकारा करते हुए अपनी-अपनी दुकानों को सजाने में जुट गये.

कार्यपालक पदाधिकारी ने बताया कि त्योहार को देखते हुए अस्थायी रूप से दुकान लगाने की इजाजत दी गयी है और जल्द ही वेंडिंग जोन बना कर सभी दुकानों को शिफ्ट किया जायेगा. उल्लेखनीय है कि दुकानों को हटाये जाने के बाद से फुटपाथी दुकानदार धरने पर बैठे थे.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें