1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. bihar election bjp faces congress in gaya prem kumar is a minister for 15 years mohan srivastava is deputy mayor for 13 years asj

Bihar Election : गया में भाजपा का कांग्रेस से मुकाबला, 15 वर्षों से मंत्री हैं डॉ प्रेम कुमार, तो 13 वर्षों से डिप्टी मेयर हैं मोहन श्रीवास्तव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
प्रेम कुमार व मोहन श्रीवास्तव
प्रेम कुमार व मोहन श्रीवास्तव

गया. विधानसभा चुनाव में एक बार फिर से भाजपा के डॉ प्रेम कुमार को कड़ी टक्कर देने के लिए कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव चुनावी मैदान में हैं. प्रेम कुमार 1990 से अब तक लगातार गया विधानसभा सीट से विधायक हैं.

इसके साथ ही 15 वर्षों से वह लगातार बिहार सरकार में अलग-अलग विभागों में मंत्री हैं. दूसरी ओर मोहन श्रीवास्तव लगातार 13 वर्षों से नगर निगम में पार्षद व डिप्टी मेयर हैं. 30 वर्षों से लगातार जीत रहे डाॅ प्रेम कुमार इस चुनाव को भी जीत कर रिकॉर्ड कायम रखना चाहेंगे.ग

इसके साथ ही 15 वर्षों से वह लगातार बिहार सरकार में अलग-अलग विभागों में मंत्री हैं. दूसरी ओर मोहन श्रीवास्तव लगातार 13 वर्षों से नगर निगम में पार्षद व डिप्टी मेयर हैं. 30 वर्षों से लगातार जीत रहे डाॅ प्रेम कुमार इस चुनाव को भी जीत कर रिकॉर्ड कायम रखना चाहेंगे.

वहीं, मोहन श्रीवास्तव की ख्वाहिश चुनाव में जीत हासिल कर नगर सरकार की राजनीति से आगे निकल राज्य की राजनीति में शामिल होने की है. दोनों ही नेताओं के बीच पहले भी चुनावी जंग हो चुकी है.

2005 के फरवरी में हुए विधानसभा चुनाव में दोनों पहली बार एक-दूसरे के प्रतिद्वंद्वी के तौर पर सामने आये थे. उस चुनाव में डाॅ प्रेम कुमार ने 42,967 मत प्राप्त कर जीत हासिल की थी.

वहीं, निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर मोहन श्रीवास्तव ने 5,326 वोट प्राप्त कर पांचवें स्थान पर रहे थे. दूसरी बार 2010 के विधानसभा चुनाव में दोनों नेता फिर से आमने-सामने हुए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें