1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. former cbi director and dg itbp ranjit sinha passed away know 1974 batch retired ips officer bihar connection nitish kumar upl

सीबीआइ के निदेशक रहे रंजीत सिन्हा का निधन, बिहार में लंबे वक्त दी थी सेवा, सीएम नीतीश ने जताया शोक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार कैडर के आइपीएस अधिकारी रंजीत सिन्हा
बिहार कैडर के आइपीएस अधिकारी रंजीत सिन्हा
File

सीबीआइ में निदेशक पद से सेवानिवृत्त होने वाले बिहार कैडर के आइपीएस अधिकारी रंजीत सिन्हा का शुक्रवार को निधन हो गया. बिहार पुलिस मुख्यालय के मुताबिक उन्होंने दिल्ली में शुक्रवार सुबह लगभग साढ़े चार बजे अंतिम सांसें लीं. वह 65 वर्ष के थे. रंजीत सिन्हा 1974 बैच के आइपीएस अफसर थे और वर्ष 2012 से 2014 तक सीबीआइ के निदेशक रहे थे.

उनका जन्म जमशेदपुर में हुआ था. पटना विश्वविद्यालय से उन्होंने बीएससी किया था. वह रांची, मधुबनी, सहरसा के एसपी और मगध रेंज के डीआइजी रहे थे. इसके बाद उन्होंने सीबीआइ में डीआइजी व आइजी, सीआरपीएफ में आइजी के अलावा अन्य अद्धसैनिक बलों के महत्वपूर्ण पदों को संभाला था. सीआरपीएफ और आइटीबीपी में उन्हें डीजी कमांडेंट डिस्क पद से सम्मानित किया गया था. उनके परिवार में पत्नी, एक पुत्र व एक पुत्री हैं.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि उनके निधन से प्रशासनिक और सामाजिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति और उनके परिजनों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें