1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. corona virus no fear of corona nor fear of law 95 percent of people without masks in the crowd rdy

Corona Virus: न कोरोना का भय, न कानून का डर, भीड़ में बिना मास्क के 95 फीसदी लोग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Corona Virus: न कोरोना का भय, न कानून का डर, भीड़ में बिना मास्क के 95 फीसदी लोग
Corona Virus: न कोरोना का भय, न कानून का डर, भीड़ में बिना मास्क के 95 फीसदी लोग
Prabhat Khabar

Corona Virus: बिहार में 95 फीसदी लोगों में कोरोना वायरस का भय नहीं दिख रहा है. कोरोना वायरस का डर अब चंद लोगों तक सिमट कर रह गयी है. कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. हम बिहार के गोपालगंज जिले की बात कर रहे है. दिन के 11 बजे हैं. शहर के सभी सड़कों पर भीड़ है.

कार्यालयों में लोगों का आना जाना जारी है. दुकानों पर लोग खरीदारी करने में मशगूल हैं. शहर में सोशल डिस्टेंसिंग की बात कौन कहे, 95 फीसदी लोग बिना मास्क के हैं. भीड़ का यह हाल तब है जब कोरोना संक्रमण से सावधानी को लेकर बार-बार अलर्ट जारी किया जा रहा है. मास्क को लेकर डीएम भी जांच कर चुके हैं, जुर्माना भी लग चुका है, लेकिन शहर में 95 फीसदी लोगों को न तो मास्क याद है और प्रशासन को जांच.

जांच तो हो रही है लेकिन भीड़ वाले इलाके के बजाये सुनसान जगहों पर. बिना मास्क आराम से दुकानों पर लोग सामान खरीद है. मास्क न लगाने की दौर में महिलायें भी पीछे नहीं हैं. बिना मास्क आराम से महिलायें शहर में अपना आवश्यक कार्य निबटाने के लिये आ जा रही हैं. बात चाहे एटीएम की हो या बड़ी बाजार की, बस स्टैंड हो ,या खेल का मैदान, कभी किसी ने मास्क की जरूरत नहीं समझी.

ऑटो, बस और सवारी वाहनों पर आज तक मास्क जांच अभियान चला ही नहीं. मास्क जांच अभियान पैदल चलने वाले और चंद बाइक चालकों तक सिमट गया. बाजार में, भीड़ में, स्टैंड में, भीड़ में और खास लोगों की जांच करने की बात कौन कहे, उसके पास अधिकारी जाने की कभी जरूरत भी नहीं समझे हैं. हां इस तीन दिन पहले डुमरिया पुल के पास सुनसान जगह पर मास्क की जांच जरूर की गयी.

Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें