17.2 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरभोजपुरी के इन गीतों के बिना छठ का उत्साह अधूरा, अक्षरा सिंह का ये गाना होगा रिलीज, यहां देखिए...

भोजपुरी के इन गीतों के बिना छठ का उत्साह अधूरा, अक्षरा सिंह का ये गाना होगा रिलीज, यहां देखिए गानों की लिस्ट

Chhath Puja 2023: भोजपुरी के कई गानों के बिना छठ का उत्साह अधूरा है. इस मौके पर अक्षरा सिंह का गाना भी रिलीज होने वाला है. छठ पूजा की शुरूआत होने में अब मात्र कुछ ही दिन शेष है. इस पूजा के मौके पर कई गीतों का अपना एक अलग महत्व है.

Bhojpuri Song: भोजपुरी के कई गानों के बिना छठ का मजा अधूरा है. कई ऐसे गाने है, जिसे लोग काफी पसंद करते हैं. बिहार में कुछ ही दिनों में छठ पूजा की शुरुआत होने वाली है. 17 नवंबर से राज्य में छठ पूजा की शुरूआत हो चुकी है. इसमें गीतों का अपना एक अलग महत्व होता है. वहीं, भोजपुरी के कई गानों के बिना इस त्योहार का उत्साह अधूरा रहेगा. राज्य में जोरो- शोरों से छठ पूजा की तैयारी की जा रही है. यह एक ऐसा पर्व है, जिसका लोग बेस्रबी से इंतजार करते हैं. आस्था के साथ- साथ इस पर्व का अपना एक अलग महत्व होता है. अनुराधा पौडवाल का गाना उग हे सूरज देव गीत को लोग काफी पसंद करते हैं. यह गाना छठ पर काफी प्रसिद्ध भी है.

अपने त्योहार के प्रति प्रेम को दर्शाता है गाना

पवन सिंह और खुशबू जैन का गाना जय छठी मइया भी काफी लोगों की पसंद है. इसकी बड़ी वजह सोनू निगम है. उन्होंने भोजपुरी में छठ के गाने को गाया है. शारदा सिन्हा भोजपुरी की सबसे प्रसिद्ध गायिका है. इनके कई गाने काफी सुने जाते है. इनका गाना पाहिले पहिल छठी मैया सुपरहिट हुआ था. इसमें क्रांति प्रकाश झा और क्रिस्टीन ने अभिनय किया है. विदेश में रहकर भी कैसे अपने त्योहार को मनाया जा सकता है और अपने त्योहार के प्रति प्रेम को इस गाने में दिखाया गया है.पवन सिंह का गाना ‘छठी माई के घाटवा पे’ भी छठ के बेहतरीन गानों में से एक है.

Also Read: Bhojpuri News: भोजपुरी अभिनेता मनोज तिवारी की एक गाने से चमकी थी किस्मत, जानिए क्यों रचाई थी दूसरी शादी
अक्षरा सिंह का गाना होगा रिलीज

बिहार में छठ को काफी धूमधाम से मनाया जाता है. इस मौके पर जो भी भोजपुरी गाने आते है, वह खूब वायरल भी होते है. भोजपुरी सिंगर अक्षरा सिंह ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया है. इसमें वह रियाज करते हुए नजर आ रही है. छठ के मौके पर जल्द ही इनका गाना आने वाला है. उन्होंने वीडियो शेयर कर यह जानकारी दी है. लोक आस्था का महापर्व छठ 17 नवंबर से शुरू हो रहा है. इसको लेकर छठ गीत “माई खातिर” रिलीज किया गया है, जिसमें संगीत नाटक अवार्ड से सम्मानित रंजना झा ने अपनी खूबसूरत आवाज दी है और यह गाना पुष्य मित्र व मोना झा के ऊपर फिल्माया गया है. महापर्व छठ को लेकर एक ऐसे गाने की प्रस्तुति की गई है, जिसमें आधुनिकता और पाश्चात्य संस्कृति के आकर्षण के बीच बिहार के युवाओं की नई छवि प्रस्तुत किया गया है. इस छठ गीत में एक कहानी भी साथ- साथ चलती है जो नए बिहार की छवि गढ़ती है, जिसके युवा आज ग्लोबल वर्ल्ड में अपने प्रदेश और परिवार का नाम तो रोशन कर ही रहे हैं, साथ ही अपनी माटी से भी उनका प्रेम कम नहीं है. इस गीत में एक ऐसे बेटे की कहानी है, जो अपनी मां के लिए छठ करता है, क्योंकि उसकी मां बीमार होती है. बेटे की नौकरी हो जाए इसलिए मां ने जो मन्नत मांगी थी उसे भी उसका बेटा पूरा कर रहा होता है.

Also Read: Bhojpuri Song: दिवाली पर सुनिए अक्षरा से लेकर खेसारी लाल यादव के गाने, इन गानों से त्योहार का मजा होगा दोगुना
छठ गीत “माई खातिर” रिलीज

छठ गीत “माई खातिर” रिलीज हुआ है. इसको लेकर बताया जाता है कि इस गाने को बनाने का मकसद यह था कि जब भी बिहारी युवाओं का जिक्र होता है, तब लोगों के मन में अक्सर बिहार के युवाओं की नकारात्मक छवि बनती है. अगर थोड़ी सी सकारात्मक छवि होती भी है तो वह इस आईएएस – आईपीएस को लेकर होती है. लेकिन अब दौर बदल गया है बिहार के युवा सीमित जैसे संस्थानों से पढ़ाई कर वैश्विक परिपेक्ष में अपनी धाक जम रहे हैं. स्टार्टअप कर रहे हैं. उद्योग लगा रहे हैं. एंटरप्रेन्योर बना रहे हैं, मल्टीनेशनल में काम कर रहे हैं, और हर जगह गर्व से खुद को बिहार के रूप में प्रस्तुत भी कर रहे हैं. विदेश में जाकर डॉलर कमा रहे हैं, जिससे हमारा देश आज मजबूत हो रहा है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें