29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार के रक्सौल में आईटी का छापा, कपड़ा व्यवसायी के घर मिली अकूत संपत्ति

अब तक मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी में जमीन के कई दस्तावेज और महादा के पेपर मिले हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि रमाशंकर पहले भारत नेपाल के बीच कैरियर का काम करता था. रामाशंकर प्रसाद को तीन लड़की तथा एक लड़का हैं. टीम रामाशंकर प्रसाद व उसके भाई चंदेश्वर प्रसाद को पूछताछ के लिए तलाश रही है, जो फरार है.

रक्सौल. शहर के सब्जी बाजार में स्थित कपड़ा व्यवसायी रामाशंकर प्रसाद के आवास पर इनकम टैक्स की केंद्रीय टीम ने रविवार को छापेमारी की. छापेमारी के लिए टीम सुबह आठ बजे ही पहुंच गयी थी. जानकारी के मुताबिक इस छापेमारी में रामाशंकर प्रसाद के आवास से लगभग 50 दस्तावेज मिले हैं. भारी मात्रा में नकदी भी मिली है, जिसमें इंडियन और नेपाली करेंसी शामिल है. कपड़ा व्यवसाय के साथ-साथ रामाशंकर प्रसाद के इंडियन-नेपाली रुपये के एक्सचेंज के व्यवसाय से भी जुड़े होने की खबर है. इसमें गड़बड़ी की शिकायत मिली थी. अब तक मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी में जमीन के कई दस्तावेज और महादा के पेपर मिले हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि रमाशंकर पहले भारत नेपाल के बीच कैरियर का काम करता था. रामाशंकर प्रसाद को तीन लड़की तथा एक लड़का हैं. टीम रामाशंकर प्रसाद व उसके भाई चंदेश्वर प्रसाद को पूछताछ के लिए तलाश रही है, जो फरार है.

रुपये गिनने वाली मशीन को मंगाया गया

आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि इनकम टैक्स की टीम ने शाम में रुपये गिनने वाली मशीन को मंगाया. रामाशंकर प्रसाद का रक्सौल बाजार में कई मकान है. इनकम टैक्स की टीम ने ऐसे चार मकानों की तस्वीर ली है. लोगों का कहना है कि लगभग एक दशक पूर्व रामाशंकर प्रसाद अपने गांव से रक्सौल आये थे. आधिकारिक रूप से छापेमारी के संबंध में किसी ने प्रतिक्रिया नहीं दी है. रक्सौल पुलिस निरीक्षक राजीव नंदन सिन्हा ने इस संबंध में किसी भी तरह की जानकारी होने से इंकार किया है. छापेमारी के बाद रक्सौल शहर में अफरा तफरी का माहौल कायम है. स्थानीय लोगों की माने तो रामाशंकर प्रसाद के नाम रक्सौल में 32 प्लाट और दर्जन भर से ज्यादा मकान है,इसके अलावा बाजार में कई बेनामी संपत्ति भी है, जो इनके कब्जे में बताया जा रहा है. बताया गया कि इसको लेकर किसी ने शिकायत की थी, जिसके बाद टीम यहां पहुंचकर कागजातों को खंगाल रही है.

Also Read: उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी अब RLJD से हुई RLM, लोकसभा चुनाव से पहले आयोग से मिला नया नाम

भारत से नेपाल तक में फैली है संपत्ति

जानकारी के अनुसार रक्सौल के चर्चित जमीन एवं कपड़ा व्यवसायी रामाशंकर प्रसाद के घर और प्रतिष्ठान पर आयकर की टीम ने रविवार को छापेमारी की. छापेमारी रविवार की देर शाम तक जारी है. बताया जा रहा है कि बहुत कम समय में ही रामाशंकर प्रसाद अकूत संपत्ति अर्जित कर भारत से लेकर नेपाल तक में काफी चर्चित हुए. सीमा क्षेत्र में उनका कई कारोबार है,जिसमें मुख्य रूप से जमीन व कपड़ा कारोबार हैं. स्थानीय लोगों की माने तो गत एक दशक में ही रमाशंकर प्रसाद रक्सौल के सबसे बड़े व्यापारी के रूप में स्थापित हुए. हालांकि इसकी भनक आयकर विभाग को लगने के बाद पटना से रक्सौल पहुंची टीम ने रामाशंकर के हाड़ी बाजार, नागारोड,बस स्टैंड, भारतीय कस्टम कालोनी, पुराना एक्सचेंज रोड, मर्चापट्टी, बैंक रोड़ सहित कई ठिकानो पर एक साथ छापेमारी शुरू की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें