1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bscb recruitment 2021 bumper vacancy in bihar state cooperative bank assistant recruitment 2021 graduate pass candidates online application on bscbcoin know full details upl

BSCB Recruitment 2021: बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक में निकली बंपर बहाली, स्नातक पास कैंडिडेट्स ऐसे भरें ऑनलाइन फॉर्म

बिहार में सरकारी नौकरी (Bihar Me Sarkari Naukri) की तैयारी में जुटे स्नातक पास युवक और युवतियों (Government jobs for Graduate) के लिए खुशखबरी है. बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (Bihar State Cooperative Bank Recruitment) ने असिस्टेंट (मल्टी-पर्पस) के पदों पर भर्ती के लिए बहाली निकाली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक में बंपर बहाली
बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक में बंपर बहाली
FIle

BSCB Recruitment 2021: बिहार में सरकारी नौकरी (Bihar Me Sarkari Naukri) की तैयारी में जुटे स्नातक पास युवक और युवतियों (Government jobs for Graduate) के लिए खुशखबरी है. बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड (Bihar State Cooperative Bank Recruitment) ने असिस्टेंट (मल्टी-पर्पस) के पदों पर भर्ती के लिए बहाली निकाली है. इसमें राज्य के 11 जिलों में केंद्रीय सहकारी बैंकों में कुल 181 पद और बिहार स्टेट कोऑपरेटिव बैंक लिमिटेड में 19 रिक्त पद शामिल हैं.

बीएससीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 26 मार्च, 2021 है. इच्छुक और पात्र उम्मीदवार, bscb.co.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. बैंक इस भर्ती परीक्षा को अप्रैल 2021 में आयोजित करा सकता है.

ऑनलाइन परीक्षा अप्रैल में विभिन्न तिथियों और कई जिले के केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. परीक्षा से संबंधित सूचना वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी.विभाग की ओर से उम्मीदवारों के पते पर परीक्षा के लिए कोई कॉल लेटर नहीं भेजा जाएगा. कॉल लेटर सिर्फ बीएससीबी की आधिकारिक वेबसाइट bscb.co.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं.

BSCB Recruitment 2021: जरूरी योग्यता

किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से स्नातक की डिग्री. इसके अलावा, कंप्यूटर एप्लीकेशन में बेसिक डिप्लोमा (DCA) होना चाहिए.न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 33 वर्ष निर्धारित है. कैंडिडेट्स के उम्र की गणना 1 जनवरी 2021 से की जाएगी. दिव्यांग को 10 वर्ष की छूट मिलेगी. एससी, एसटी उम्मीदवारों को आयु में पांच वर्ष और MBC/WBC/BC को तीन वर्ष की छूट मिलेगी.अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

BSCB Recruitment 2021: फार्म का शुल्क

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस पद पर आवेदन के लिए जेनरल और ओबीसी वर्ग के कैंडिडेट्स को 750 रुपये और एससी, एसटी और दिव्यांग अभ्यर्थियों को 550 रुपये आवेदन शुल्क देने होंगे. उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा और ऑनलाइन मुख्य परीक्षा के माध्यम से किया जाएगा.

BSCB Recruitment 2021: कैसे करें आवेदन

  • - आधिकारिक वेबसाइट bscb.co.in पर जाएं.

  • - होम पेज पर दिए गए विकल्प Recruitment पर क्लिक करें.

  • - 'Recruitment of Assistant (Multipurpose) in The Bihar State Cooperative Bank and District Central Cooperative Banks' लिंक ओपेन करें.

  • - इसके बाद नीचे आपको दो विकल्प दिखाई पड़ेगा. पहला नोटिफिकेशन और दूसरा अप्लाई ऑनलाइन का.

  • - ऑनलाइन अप्लाई के लिंक पर क्लिक करें. जिसके बाद एक नया पेज खुल जाएगा.

  • - जहां पर आपको Registration करना अनिवार्य होगा.

  • - यहां मांगी गई जरूरी जानकारी भरकर सबमिट करें. ध्यान रहे कि सही हो वरना फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा.

महत्वपूर्ण तिथियों का रखें विशेष ध्यान

  • ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू होने की तिथि : 9 मार्च, 2021

  • ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि : 26 मार्च, 2021

  • ऑनलाइन शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि : 26 मार्च, 2021

  • आवेदन फॉर्म का प्रिंट निकालने की अंतिम तिथि : 10 अप्रैल, 2021

  • ऑनलाइन परीक्षा की तिथि : अप्रैल, 2021 में संभावित

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें