35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Litti Chokha: बिहार की फेमस डिश लिट्टी चोखा को देश में मिला दूसरा स्थान, जानें इसकी क्या है विशेषता..

Litti Chokha यूथ फूड फेस्टिवल में बिहार से पहुंची फूड टीम ने अपनी परंपरागत खाना लिट्टी चोखा (Litti Chokha) का आयोजन किया था. यह खाना देश के कोने कोने से आए युवाओं को बहुत पसंद आया.

लिट्टी चोखा (Litti Chokha) भले ही बिहार की डिश रही हो लेकिन यह पूरे देश में मशहूर हो चुकी है. इसकी एक बानगी दो दिन पहले कर्नाटक के धारवाड़ में दिखी. कर्नाटक में 26वें राष्ट्रीय यूथ फेस्टिवल आयोजन किया गया था. इसमें विभिन्न प्रांत से आए युवाओं की ओर से कई प्रकार के कार्यक्रम आयोजित किये गये थे. यूथ सम्मिट, यूथ फूड फेस्टिवल, यूथ एडवेंचर, फॉल्क डांस फॉल्क सॉन्ग.

कार्यक्रम में युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया. यूथ फूड फेस्टिवल में बिहार से पहुंची फूड टीम ने अपनी परंपरागत लिट्टी चोखा (Litti Chokha) खाने का आयोजन किया था. यह खाना देश के कोने कोने से आए युवाओं के साथ साथ अन्य लोगों को इतना पसंद आया कि बिहार के लिट्टी चोखा को पूरे देशभर में दूसरा स्थान दिया गया. इस फूड टीम में बिहार की ओर से नवादा के लव कुमार भाष्कर शामिल हुए थे.

लव मूलत: नवादा जिले के नरहट प्रखंड के खनवां गांव के रहने वाले हैं. टीम के प्रमुख नवादा के लव कुमार भास्कर ने बताया कि जम्मू कश्मीर प्रथम स्थान लाया. पांडिचेरी तृतीय स्थान प्राप्त किया. यह बिहार के लिए गर्व की बात है और हम अपने राज्य को अपने राज्य के व्यंजन को देशभर में स्थान दिला पाए. यह हमारे लिए बहुत बड़ी बात है. उन्होंने बताया कि यह उनकी टीम के सभी सदस्यों के लगना व परिश्रम का परिणाम है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें